Photo : जैन सर्जिकल अस्‍पताल को नहीं लगता कोरोना से डर, उड़ाई जा रही नियमों की धज्जियां, मरीजों ने पहना मास्‍क, स्‍टाफ को नहीं डर

उदयपुर (Udaipur). जिले के डबोक कस्‍बे में जैन सर्जिकल अस्‍पताल (पहले संजीवनी सर्जिकल हॉस्पिटल एवं ट्रोमा सेंटर) में सोशल डिस्टन्सिंग और कोरोना महामारी (Epidemic) के तहत प्रशासन द्वारा नियत किए गए नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. अस्‍पताल में आए मरीजों ने तो अपने मुंह मास्‍क या गमछों से ढक रखे थे लेकिन जैन सर्जिकल अस्‍पताल के स्‍टाफ को मास्‍क लगाना शायद उचित नहीं लगा.

सूत्रों के अनुसार जैन सर्जिकल अस्‍पताल में शनिवार (Saturday) को बड़ी संख्या में मरीजों की भीड़ अपना इलाज कराने आई. अस्पताल परिसर से लेकर एक्सरे रूम के बाहर तक कहीं पर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग में नजर नहीं आये. कोरोना महामारी (Epidemic) के बाद अस्पतालों में मरीजों की भीड़ भले ही कम हुई लेकिन इस अस्पताल में हमेशा भीड़ लगी रहती है, बावजूद मरीजों में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर अस्‍पताल प्रशासन द्वारा कतई ध्‍यान नहीं दिया जा रहा था.

  देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख के करीब

अस्‍पताल के स्‍वागत कछ पर जो महिला स्‍टाफ बैठी थी उसने भी मास्‍क नहीं लगाया हुआ था. इसके बाद अंदर की तरफ दो अन्‍य स्‍टाफ वालों ने भी मास्‍क नहीं लगाया हुआ था. पूरे अस्‍पताल परिसर में मरीज जहां तहां बैठे मिले और कोई सोशल डिस्‍टन्सिंग की पालना नहीं हो रही थी.

  समय पर हो रही बिहार चुनाव की तैयारी : सीईओ

उदयपुर (Udaipur) किरण को एक जागरूक पाठक ने उक्‍त फोटो उपलब्‍ध करवाए और यह समस्‍या बताई तो उदयपुर (Udaipur) किरण की और से अस्‍पताल से संपर्क किया गया तो पहले कर्मचारी ने बात सुनने के बाद कहां कि आप डॉक्‍टर संजीव जैन साहब से बात कीजिए, जब डॉक्‍टर संजीव जैन साहब को फोन किया गया तो उसी महिला ने फोन उठाकर बोला कि डॉक्‍टर साहब तो अभी ऑपरेशन करने चले गए है, आप बाद में बात करना.

एक घंटे बाद जब वापस फोन किया गया तो डॉक्‍टर संजीव कुमार जैन का कहना था कि स्‍टाफ को पाबंद करेंगे कि मास्‍क लगाए और सोशल डिस्टन्सिंग की भी पालना करवाएंगे. साथ ही उनका यह भी कहना था कि कोरोना को इतना इंर्पोटेंस नहीं देवें.

Check Also

रीवा अल्‍ट्रा सोलर प्रोजेक्‍ट को लेकर बयानबाजी

पीएम ने रीवा सौर ऊर्जा परियोजना को बताया एशिया में सबसे बड़ा, राहुल ने किया …