खिलाडिय़ों को सिखाए जा रहे युगल मैच खेलने के गुर

छिंदवाड़ा (Chhindwara) . जिला बैडमिंटन संघ द्वारा जिले के उभरते खिलाडिय़ों के लिए नि:शुल्क विशेष बैडमिंटन खेल का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन स्टेडियम ग्राउंड बैडमिंटन हॉल में 31 दिसंबर तक किया जा रहा है, ताकि युवा वर्ग में खेलों के प्रति रूचि पैदा की जा सके. प्रशिक्षण के दूसरे दिन उमरानाला-परासिया, चांदामेटा-झुर्रे और माथनी के खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया गया.

  10 फीसदी से भी कम को मिलीं दोनों डोज, जुलाई तक 30 करोड़ का टीकाकरण मुश्किल 10 फीसदी से भी कम को मिलीं दोनों डोज, जुलाई तक 30 करोड़ का टीकाकरण मुश्किल

प्रशिक्षण के दौरान अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रविकांत अहरवार ने खिलाडिय़ों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया और युगल मैच खेलने के गुर भी सिखाए. वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) से आए कोच कैलाश पवार द्वारा खिलाडिय़ों को पिछले एक सप्ताह से लगातार प्रशिक्षित किया जा रहा है. प्रशिक्षण में महिला वर्ग का रुझान बढ़ रहा है. बैडमिंटन संघ के सचिव जावेद खान ने बताया कि खिलाडिय़ों को प्रतिदिन चार घंटे का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिसके सार्थक परिणाम सामने आ रहे है. आयोजन समिति के इंद्रजीत सिंह बैस ने बताया कि खिलाडिय़ों को बैडमिंटन संघ के सहयोग से उच्च स्तरीय फैदर शटल कार्क उपलब्ध कराई जा रही है ताकि खिलाडिय़ों के प्रदर्शन में और सुधार हो सके. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण में केवल जूनियर, सबजूनियर, बालक-बालिका को ही विशेष रूप से तैयार किया जा रहा है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *