जनता के प्राण जाए पर पीएम की टैक्स वसूली ना जाए

वैक्सीन पर GST के खिलाफ राहुल गांधी का केंद्र पर हमला

नई दिल्‍ली . देश में कोरोना वैक्सीन की कीमतों के बाद अब उस पर लगने वाले टैक्स के खिलाफ मोदी सरकार घिरती नजर आ रही है. शनिवार (Saturday) को कांग्रेस सांसद (Member of parliament) राहुल गांधी ने वैक्सीन पर टैक्स वसूलने को लेकर केंद्र पर सीधा वार किया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि जनता के प्राण जाए पर पीएम की टैक्स वसूली ना जाए. इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने हैशटैग जीएसटी भी लगाया है.

rahul-gandhi-vaccine

राहुल का यह ट्वीट ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की प्रतिक्रिया के एक दिन बाद आया है. जिसमें उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर वैक्सीन की खरीद पर लगने वाले जीएसटी को माफ करने की मांग की थी.

  एशियाई बाजार में मजबूत कारोबार

केंद्र सरकार (Central Government)ने विदेशों से आने वाली सभी कोरोना वैक्सीन पर जीएसटी हटा दिया है, लेकिन देश के अंदर वैक्सीन की खरीद पर अब भी जीएसटी लिया जा रहा है. केंद्र सरकार (Central Government)की ओर से कोरोना वैक्सीन पर 5 प्रतिशत जीएसटी लिया जा रहा है.

सीरम इंस्टीट्यूट केविशील्ड की एक डोज राज्यों को 300 रुपये में दे रही है. जीएसटी लगने के बाद राज्यों को वह 315 रुपये पड़ रही है. इसी तरह भारतीय बायोटेक कोवैक्सीन की एक डोज राज्यों को 400 रुपये में दे रही है और जीएसटी के बाद वह 415 रुपये पड़ रही है. इससे राज्यों पर अतिरिक्त खर्चा बढ़ रहा है. इसलिए कई राज्य वैक्सीन पर जीएसटी में छूट की मांग कर रहे हैं. वहीं केंद्र सरकार (Central Government)को दोनों वैक्सीन की एक डोज 150 रुपये में मिल रही है.

  नारायणी नदी की बीच धारा में बंद हुआ नाव का इंजन मची चीख-पुकार


न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *