PNB को चालू वित्त वर्ष में ऋण में 4-6 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद

बैंक (Bank) का अनुमान, अक्टूबर से अर्थव्यवस्था की स्थिति होने लगेगी सामान्य

नई दिल्ली (New Delhi). सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब (Punjab) नेशनल बैंक (Bank) (पीएनबी) को चालू वित्त वर्ष में ऋण की वृद्धि दर चार से छह प्रतिशत रहने की उम्मीद है. बैंक (Bank) का अनुमान है कि अक्टूबर से अर्थव्यवस्था की स्थिति सामान्य होना शुरू हो जाएगी. पीएनबी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मल्लिकार्जुन राव ने सोमवार (Monday) को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमारा अब भी अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में हमारी ऋण की वृद्धि 4-6 प्रतिशत रहेगी. अक्टूबर से अर्थव्यवस्था की स्थिति सामान्य होगी. हालांकि, कुछ क्षेत्रों की स्थिति सुधरने में अधिक समय लगेगा.

  रेहड़ी-पटरी और छोटी-मोटी दुकान वालों को लोन दे रहा यहां बैंक

राव ने कहा कि कोरोना की वजह से बदलते सामाजिक व्यवहार की वजह से पर्यटन, होटल (Hotel) और विमानन क्षेत्रों को पटरी पर आने में अधिक समय लगेगा. राव ने कहा, ऐसे में आज की तारीख में हम अपनी ऋण की वृद्धि के अनुमान की समीक्षा नहीं कर रहे हैं. हम 4-6 प्रतिशत की वृद्धि के अनुमान पर कायम हैं. सिर्फ अक्टूबर के बाद हम इसकी स्थिति पर गौर करेंगे. इससे पहले जून में कोरोना संकट के मद्देनजर पीएनबी ने चालू वित्त वर्ष में अपने ऋण की वृद्धि के लक्ष्य को संशोधित कर छह प्रतिशत किया था. इस बीच, चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त पहली तिमाही में पीएनबी ने 308 करोड़ रुपये का एकल शुद्ध लाभ कमाया है.

  टाटा मोटर्स का HDFC Bank के साथ गठजोड़

इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में बैंक (Bank) ने 1,018.63 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था. हालांकि बैंक (Bank) ने स्पष्ट किया है कि एक अप्रैल, 2020 से ओरियंटल बैंक (Bank) ऑफ कॉमर्स तथा यूनाइटेड बैंक (Bank) ऑफ इंडिया का उसमें विलय प्रभावी हुआ है. ऐसे में इन आंकड़ों की तुलना पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के आंकड़ों से नहीं की जा सकती.

  स्कूटर प्लेजर प्लस प्लेटिनम वेरियंट के साथ लॉन्च, स्कूटर के टॉप मॉडल से है 2000 रुपये महंगा

Check Also

स्कूटर प्लेजर प्लस प्लेटिनम वेरियंट के साथ लॉन्च, स्कूटर के टॉप मॉडल से है 2000 रुपये महंगा

नई दिल्ली (New Delhi). हीरो मोटोकार्प कंपनी ने अपने पॉप्युलर स्कूटर प्लेजर प्लस 110सीसी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *