दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर परेड को पुलिस की मंजूरी

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली पुलिस (Police) ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के लिए अनुमति दे दी है: पुलिस (Police) के साथ आंदोलनकारी यूनियनों की बैठक के बाद किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने यह दावा किया. राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर परेड को हरी झंडी मिल गई है. पुलिस (Police) के साथ आंदोलनकारी यूनियनों की बैठक के बाद किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने यह दावा किया. ट्रैक्टर परेड को लेकर आंदोलनकारी किसान नेताओं ने कहा कि परेडों के गाजीपुर, टिकरी, सिंघू सीमा स्थलों से शुरू होने की संभावना है. हालांकि, परेड के विवरण को अंतिम रूप दिया जाएगा.

  रिपोर्ट में खुलासा दिल्ली दंगों में पुलिस ने दागे 4 हजार आंसू गैस के गोले

बता दें कि किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने कोई भी आदेश देने से इनकार कर चुका है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने केंद्र सरकार (Central Government)से कहा कि किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस (Police) तय करे कि क्या करना है, हम कोई आदेश नहीं देंगे. केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने शुक्रवार (Friday) को आरोप लगाया कि उनमें से चार की हत्या (Murder) करने और 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश रची गई. इस संबंध में आरोपी व्यक्ति से हरियाणा (Haryana) पुलिस (Police) सोनीपत में पूछताछ कर रही है. अधिकारियों ने शनिवार (Saturday) को यह जानकारी दी.

  इस बार महाशिवरात्रि पर बंद रहेगा श्री एकलिंगजी मंदिर

किसान नेताओं ने सिंघू बॉर्डर पर शुक्रवार (Friday) रात आरोपी व्यक्ति को मीडिया (Media) के सामने पेश किया था. सोनीपत के एक पुलिस (Police) अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति करीब 21 साल का बताया जा रहा है और उससे राज्य पुलिस (Police) की अपराध शाखा पूछताछ कर रही है. उन्होंने बताया कि व्यक्ति सोनीपत में रह रहा था और उसका कोई पुराना आपराधिक इतिहास नहीं है. अधिकारी ने बताया, उसके पास कोई हथियार या अन्य विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है. हम उससे पूछताछ कर रहे हैं लेकिन जिस तरह के आरोप लगे हैं, उस संबंध में अभी तक कुछ ऐसा नहीं मिला है जो किसी भी तरह की साजिश की ओर इशारा करता हो. उन्होंने बताया कि आगे की जांच की जा रही है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *