Wednesday , 20 January 2021

बरेली में पुलिस ने पकड़ी 25 हजार लीटर अल्कोहल

बरेली (Bareilly) . यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव में जहरीली शराब खपाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. बरेली (Bareilly) की मीरगंज थाना पुलिस (Police) ने 25 हजार लीटर अल्कोहल के साथ 5 अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्कर इस अल्कोहल से लाखों लीटर नकली शराब बनाकर पंचायत चुनाव में खपाते, लेकिन उससे पहले ही पुलिस (Police) ने उसे धर दबोचा. पुलिस (Police) ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर तस्करों से पूछताछ शुरू कर दी है.

  दो सटोरियों से ३९ हजार बरामद

पुलिस (Police) की गिरफ्त में आए पांचों तस्कर नकली शराब बनाने के अवैध कारोबार में पिछले लंबे समय से जुड़े हुए हैं. एसपी क्राइम सुधील कुमार ने बताया कि पंजाब (Punjab) से झारखंड एक टैंकर में अल्कोहल ले जाया जा रहा था. बरेली (Bareilly) के मीरगंज में एक ढाबे पर अल्कोहल को उतारा जा जाना था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस (Police) ने छापा मारकर मौके से 25 हजार लीटर अल्कोहल बरामद किया है, जबकि ढाबे वाले समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. एसपी क्राइम सुशील कुमार के मुताबिक 25 हजार लीटर अवैध शराब से लाखों लीटर अवैध शराब बनकर तैयार हो जाती है.

  आयोग ने किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म पर लिया संज्ञान

उन्होंने बताया कि इसकी जरा सी भी मात्रा अगर ज्यादा हो जाए तो ये जानलेवा भी साबित होती है. इससे इंसान की जान भी जा सकती है साथ ही आंखों की रोशनी भी जा सकती है. पकड़े गए पांचों शराब तस्कर रामपुर और पंजाब (Punjab) के रहने वाले हैं. गौरतलब है कि बुलंदशहर (Bulandshahr) में जहरीली शराब पीने के बाद हुई लोगों की मौत से पूरे प्रदेश में शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत बरेली (Bareilly) में भी पुलिस (Police) शराब तस्करों के खिलाफ एक्शन में दिख रही है. पुलिस (Police) का कहना है कि शराब माफिया पंचायत चुनाव में जहरीली शराब को खपाने की फ़िराक में है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *