ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर भड़के पोंटिंग

मेलबर्न . ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में अपनी टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया है. पोंटिंग ने कहा कि बल्लेबाज पिच को दोष देकर अपनी गलती नहीं छिपा सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट में बेहद खराब बल्लेबाजी की जिसके कारण उसे आठ विकेट से करारी हार भी झेलनी पड़ी है.

पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए कहा कि आप पिच को दोष नहीं दे सकते. पिच आज बिल्कुल सही है. गेंद थोड़ी स्पिन हो रही थी, लेकिन आप पहले से ऐसी उम्मीद करते है. टेस्ट मैच के पहले दिन तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन यह सिर्फ खराब, अब तक बहुत खराब बल्लेबाजी का नमूना है. उनकी टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ सजग होकर नहीं खेले. यह एक कारण है, मुझे लगता है वे खराब शॉट खेलकर आउट हुए.

  सनराइजर्स हैदराबाद ने कोरोना के खिलाफ जंग में दान किये 30 करोड़ रुपये

पोंटिंग ने साथ ही कहा कि बल्लेबाज नियमित तौर पर स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाने में विफल रहे और इससे दबाव बन गया. जब दबाव बनता है तो खराब शॉट लगता है. मैंने इसके बारे में पहली पारी में और खासकर रविचंद्रन अश्विन के खेलने के तरीके के बारे में बात की थी. वे उनके खिलाफ रक्षात्मक होकर खेल रहे थे. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन कभी-कभी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ आपको एक बल्लेबाज के रूप में अधिक जोखिम उठाना पड़ता है.

  सनराइजर्स हैदराबाद ने कोरोना के खिलाफ जंग में दान किये 30 करोड़ रुपये

यह तय है कि वे खराब गेंदबाजी नहीं करेंगे. पोंटिंग ने इस मौके पर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए कहा कि अगर कम कौशल वाले गेंदबाज होते है तो आपको पता होता है कि रन बनाने के एक या दो मौके मिलेंगे लेकिन बुमराह, अश्विन, जडेजा और यहां तक की नये गेंदबाज सिराज ने भी कोई गलती नहीं की.

  सनराइजर्स हैदराबाद ने कोरोना के खिलाफ जंग में दान किये 30 करोड़ रुपये

 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *