भारतीय बाजार में नई टूसॉन लाने की तैयारी, फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में किया था पेश

नई दिल्ली (New Delhi). कार बनाने वाली कंपनी ह्यूंदै भारतीय बाजार में नई टूसॉन पेश करने की तैयारी में है. गत फरवरी महीने की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में ह्यूंदै टूसॉन फेसलिफ्ट को पेश किया गया था. बताया जा रहा है कि टूसॉन फेसलिफ्ट देश में लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद लॉन्च की जाएगी. लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद यह ह्यूंदै की पहली लॉन्चिंग होगी. एसयूवी के नए मॉडल में अपग्रेडेड इंजन मिलेंगे. साथ ही इसके लुक और इंटीरियर में कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं. ह्यूंदै टूसॉन फेसलिफ्ट बीएस6 कम्प्लायंट पेट्रोल (Petrol) और डीजल इंजन में आएगी.

  ‘भाबीजी’ फेम सौम्या टंडन की पर्सनल हेयर ड्रेसर कोरोना पॉजिटिव

इसका 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल (Petrol) इंजन 150एचपी की पावर और 192एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. एसयूवी के डीजल मॉडल में 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन है, जो 182एचपी की पावर और 400एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजन के साथ टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा. पेट्रोल (Petrol) इंजन पुराने मॉडल वाली 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आएगा, जबकि डीजल को नया 8-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट मिलेगा. टूसॉन फेसलिफ्ट में ऑल-वील ड्राइव सिस्टम डीजल मॉडल के टॉप वेरियंट में मिलेगा. ह्यूंदै टूसॉन के मौजूदा मॉडल के मुकाबले फेसलिफ्ट मॉडल में हुए बदलाव की बात करें, तो इसमें नई कैस्केडिंग ग्रिल, नई हेडलाइट्स, नई टेल-लाइट्स और नए फ्रंट व रियर बंपर मिलेंगे.

  कोविड-19 से ठीक होने की राष्ट्रीय दर में तेजी से सुधार जारी; 61.53% पर पहुंचा

टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम ह्यूंदै की ब्लू लिंक कनेक्टेड-कार टेक्नॉलजी से लैस है. एसयूवी में वायरलेस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक फ्रंट-पैसेंजर सीट अजस्टमेंट जैसे फीचर मिलेंगे.इन बदलावों के अलावा एसयूवी की ओवरऑल डिजाइन काफी हद तक मौजूदा मॉडल की तरह ही रहेगी. एक्सटीरियर की तरह टूसॉन फेसलिफ्ट के इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है. इनमें नए डिजाइन का डैशबोर्ड और 8-इंच का फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम प्रमुख हैं.

  केंद्र शासित राज्यों में सभी ग्रामीण परिवारों को 2022 तक मिलेंगे नल कनेक्शन

Check Also

राहुल का समर्थन नहीं करने वाले कांग्रेस छोड़ें

दिग्विजय सिंह ने पार्टी के नेताओं पर साधा निशाना नई दिल्‍ली . कांग्रेस के वरिष्ठ …