राष्ट्रपति ने इशांत को विशेष कैप और स्मृति चिह्र दिये

अहमदाबाद (Ahmedabad) . राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को विशेष कैप और स्मृति चिह्र दिये हैं. इशांत ने बुधवार (Wednesday) से इंग्लैंड के साथ मोटेरा स्टेडियम में शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरते ही यह विशेष उपलब्धि हासिल की. इशांत से पहले भारत की ओर से तेज गेंदबाज के तौर पर केवल पूर्व कप्तान कपिल देव ने ही सौ टेस्ट मैच खेले हैं. इसी स्टेडियम पर महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने भी अपना 100वां टेस्ट खेला था.

इशांत ने 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल करने के बाद मैच शुरू होने से पहले टॉस के बाद कहा, ‘मेरे लिए अभी तक का करियर का अनुभव काफी अच्छा रहा है. मैंने यहां तक पहुंचने के दौरान इसका काफी आनंद उठाया और टीम के साथ इसका पूरा आनंद लिया है.’ इशांत का भारतीय टीम के साथ यह गुलाबी गेंद से दूसरा टेस्ट है. पहले गुलाबी गेंद से हुए टेस्ट में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पांच विकेट लिए थे.

इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अंतिम सत्र में ओस बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा. उस समय तेज गेंदबाज लय में आएंगे और फिर यह देखना पड़ेगा कि कौन सी लैंथ सही रहती है.’

उन्होंने दुनिया के इस सबसे बड़े स्टेडियम के बारे में कहा, ‘यह काफी बड़ा और अच्छा स्टेडियम है. देखकर गर्व महसूस हो रहा है कि आप एक बड़े स्टेडियम में खेल रहे हैं. यहां का वातावरण भी काफी अच्छा है.’ साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले ईशांत ने इस मैच से पहले 99 टेस्ट मैचों में उन्होंने 32.22 की औसत से 302 विकेट लिए हैं. उन्होंने धरेलू जमीन पर 39 टेस्ट मैचों में 103 विकेट जबकि घर से बाहर 60 टेस्ट मैचों में 199 विकेट लिए हैं. घर में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 78 रन पर नौ विकेट और घर से बाहर 108 रन पर 10 विकेट हैं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *