बाइक से लेकर कार तक की कीमतों में इजाफा, कोई भी कार 3 लाख रुपये से कम की नहीं


नई दिल्ली (New Delhi). वर्तमान समय में आटोमाबाइल सेक्टर की कंपनियों ने बाइक से लेकर कार तक की कीमतों में इजाफा कर ‎दिया है. स्थिति यह है कि आप कोई भी कार 3 लाख रुपये से कम कीमत में ऑनरोड नहीं खरीद सकते हैं. मौजूदा समय में कंपनियां अपने सेल बूस्ट करने के लिए कुछ डिस्काउंट भी ऑफर कर रही हैं.

भारत में बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने प्रॉडक्ट्स के रेट बढ़ा दिए हैं. ऐसे में आपके पास 3 लाख से कम कीमत में कार खरीदने का मौका है. यह कार इस लिस्ट की सबसे अफोर्डेबल कार है. इसकी कीमत 2.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इस कार के लुक में हाल ही में काफी बदलाव किया गया है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही इसका फेसलिफ्ट लॉन्च किया था. दैटसन ने इसे चार वेरियंट लेवल (डी,ए,टी, टी(ओ) में बाजार में उतारा है. रेडी-गो पहले की तरह दो पेट्रोल (Petrol) इंजन ऑप्शन में आई है. रेनॉ क्विड का सिर्फ एक वेरियंट ही 3 लाख से कम कीमत में आता है. कार के एसटीटी वेरियंट की कीमत 2.92 लाख रुपये है. इसका 800सीसी का इंजन 54एचपी पावर और 72एनएम टॉर्क जेनरेट करता है.

  टेक महिंद्रा ITI के साथ करेगी प्रौद्योगिकी साझा, 4जी, 5जी उपकरण बनाने होगी सक्षम

इस वेरियंट में सिर्फ एक इयरबैग ही मिलता है. मारुति सुजुकी ऑल्टो भारत की पहली बीएस6 कार थी. मौजूदा समय में कार के बेस वेरियंट की कीमत 2.94 लाख रुपये है. वहीं एसटीटी(ओ) वेरियंट की कीमत 5000 रुपये ज्यादा यानी 2.99 लाख रुपये है. एसटीटी(ओ) वेरियंट एक बेहतर विकल्प है क्योंकि इस वेरियंट में आपको पेसेजर एयरबैग भी मिलता है. पुराने मॉडल के मुकाबले 2020 दैटसन रेडी-गो के लुक में कई बदलाव हुए हैं. मार्केट में इसकी टक्कर मारुति ऑल्टो, रेनॉ क्विड और मारुति एस-प्रेसो जैसी कारों से होगी.

  डीजल की कीमतों में गिरावट जारी, पेट्रोल में बदलाव नहीं

Check Also

डीजल के दाम घटे

मुंबई (Mumbai). सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार (Thursday) को फिर से डीजल के दाम घटा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *