आयकर विभाग के प्रधान आयुक्त ने की आत्महत्या


नई दिल्ली (New Delhi). राजधानी दिल्ली में 1988 बैच के भारतीय राजस्व सेवा आईआरएस के सीनियर अधिकारी ने कथित तौर पर बुधवार (Wednesday) को चाणक्यपुरी के बापू धाम स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या (Murder) कर ली. मृतक की पहचान आयकर विभाग के प्रधान आयुक्त केशव सक्सेना 57 वर्षीय के रूप में हुई है.

एक वरिष्ठ पुलिस (Police) अधिकारी ने कहा कि केशव सक्सेना ने कथित तौर पर अपने कमरे के स्टडी रूम की छत के पंखे में बेडशीट के सहारे फंदा डाल फांसी लगाकर आत्महत्या (Murder) कर ली. मृतक के शरीर पर कुछ निशान मौजूद हैं. आसपास उनकी पत्नी ने अपने कमरे में फांसी पर लटका देखा. इसके बाद उन्हें तुरंत चाणक्यपुरी के प्राइमस अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने पर डॉक्टरों (Doctors) ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अस्पताल के अधिकारियों ने ही घटना के संबंध में पुलिस (Police) को सूचना दी थी.

  आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है, जहां, आप तैनात हैं

मृतक के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है. फिलहाल उसकी जांच की जा रही है. पुलिस (Police) ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है. पुलिस (Police) ने आत्महत्या (Murder) के कारणों का अभी खुलासा नहीं किया है. पुलिस (Police) का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस संबंध में पूरी जानकारी साझा की जाएगी. फिलहाल पुलिस (Police) उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है.

  इंदिरा लेह गई थीं तो पाक बंटा था, देखते हैं मोदी क्या करेंगे?

नई दिल्ली (New Delhi) जिला के डीसीपी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एक आईआरएस अधिकारी ने बुधवार (Wednesday) को बापू धाम स्थित अपने आवास पर खुदकुशी कर ली. परिवार की ओर से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस (Police) को एक सुसाइड नोट बरामद है.

  द्रमुक ने आगामी सत्र में यातना रोकथाम विधेयक, 2017 को पेश करने का अनुरोध किया

Check Also

बीएसएनएल ने दिया चीनी कंपनी को बड़ा झटका

नई दिल्‍ली . सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने 4जी दूरसंचार नेटवर्क उन्नत बनाने …