प्राइवेट स्कूलों को बड़ी राहत जमा करवानी होगी अप्रैल-मई माह की फीस


नई दिल्ली (New Delhi).लॉकडाउन (Lockdown) के बीच हरियाणा (Haryana) शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों को अभिभावकों से अप्रैल और मई माह की फीस आगामी तीन महीनों में बराबर किश्तों में तथा जून माह से नियमित रूप से हर महीने लेने के निर्देश दिए हैं. शिक्षा विभाग की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर उक्त आदेश से अवगत कर दिया गया है.

सर्व हरियाणा (Haryana) प्राइवेट स्कूल संघ ने विभाग के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे अभिभावकों के बीच बनी संशय की स्थिति स्पष्ट होगी, जिससे आर्थिक तंगी से जूझ रहे प्राइवेट स्कूलों को भी राहत मिलेगी. सर्व हरियाणा (Haryana) प्राइवेट स्कूल संघ के प्रेस प्रवक्ता मनोज पूनिया ने शनिवार (Saturday) को बताया कि कोविड-19 (Kovid-19) के मद्देनजर शिक्षा विभाग ने प्राइवेट स्कूलों को फीस संबंधी निर्देश जारी किए थे, जिसमें उन्हें मासिक फीस तीन महीने की बजाय प्रति माह लेने व अन्य फंड आगामी कुछ समय के लिए स्थगित करने के आदेश थे, लेकिन विभाग की ओर से बार-बार निर्देश दिए जाने के चलते अभिभावकों में भ्रांति की स्थिति बन गई थी. उन्होंने बताया कि पिछले दो माह से अधिकांश अभिभावकों ने अपने बच्चों की फीस जमा नहीं करवाई है, जबकि स्कूल संचालक निरंतर ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई करवा रहे हैं.

  हवाई यात्रा शुरू होने पर डब्ल्यूएचओ ने जताई खुशी, कहा- यात्रा के दौरान खाली रखें बीच की सीट

उन्होंने बताया कि फीस जमा न होने के कारण स्कूल संचालकों को पिछले दो महीने से स्कूल के स्टाफ का वेतन देने के भी लाले पड़े हुए थे. अब विभाग ने जिला शिक्षा अधिकारियों की मार्फत स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अप्रैल व मई माह की फीस आगामी तीन महीनों में बराबर किश्तों में तथा जून माह से नियमित रूप से फीस जमा करवाई जाए. इससे स्कूल संचालक अपने स्टाफ सदस्यों को वेतन दे सकेंगे. उन्होंने अभिभावकों का भी आह्वान किया कि वे नियमित रूप से बच्चों की फीस जमा करवाएं ताकि उनकी पढ़ाई निरंतर जारी रहे.

  डॉ. सतीश शर्मा की खोज : उदयपुर में पहली बाद दिखा दुर्लभ प्रजाति का पहाड़ी बबूल

Check Also

कलक्टर श्रीमती आनंदी ने आज शहर के इन क्षेत्रों में लगाई निषेधाज्ञा

उदयपुर (Udaipur). उदयपुर (Udaipur) शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नोवेल कोरोना (Corona virus) से संक्रमित …