निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी इंडिगो ने शुरू की डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस

नई दिल्ली (New Delhi) . निजी क्षेत्र की प्रमुख विमानन कंपनी इंडिगो ने शुक्रवार (Friday) को कहा है कि उसने डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी सेवा प्रदान करने के लिए ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म कार्टरपॉर्टर के साथ साझेदारी की है. हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों (Passengers) के लिए यह अच्छी खबर है. डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस के तहत इंडिगो अपने यात्रियों (Passengers) का सामान घर से उठाकर उसे गंतव्य तक पहुंचाएगा.

  पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

एयरलाइन ने नई दिल्ली (New Delhi) और हैदराबाद में 1 अप्रैल से सेवा शुरू कर दी है और बाद में इसे मुंबई (Mumbai) और बेंगलुरू (Bengaluru) हवाई अड्डे से भी शुरू कर दिया जाएगा. एयरलाइन ने कहा कि सुविधा यात्रियों (Passengers) को चिंता-मुक्त यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, क्योंकि कार्टरपॉर्टर टर्मिनल के अंदर अतिरिक्त सहायता के साथ उनके सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर संपर्क रहित स्थानांतरित करने की सुविधा प्रदान करेगा.

  पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

एयरलाइन के मुताबिक, यह सेवा 630 रुपए की मामूली दर से शुरू होती है. इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने एक बयान में कहा, यह सेवा उन ग्राहकों को राहत देगी, जो घर से हवाई अड्डे तक अतिरिक्त सामान के साथ यात्रा नहीं करना चाहते हैं या बिना बैग के सीधे हवाई अड्डे से मीटिंग के लिए जाना चाहते हैं.

  पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

उन्होंने कहा कार्टरपॉर्टर के साथ हमारी साझेदारी यह सुनिश्चित करेगी कि हमारे ग्राहकों को एक सहज अनुभव प्राप्त हो, क्योंकि उनके सामान को उड़ान भरने के दौरान डोर-टू-डोर ट्रांसफर कर दिया जाएगा. ‘6ईबैगपोर्ट’ के जरिए हवाई यात्री फ्लाइट के उड़ान भरने के 24 घंटे पहले ही बैगेज सर्विस का फायदा उठाया जा सकता है और आगमन के बाद कभी भी इस सुविधा का फायदा उठाया जा सकता है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *