Saturday , 23 October 2021

ऑटोबायोग्राफी ‘अनफिनिश्ड’ की क्रिटिक्स की आलोचना से खुश नहीं हैं प्रियंका चोपड़ा

मुंबई (Mumbai) . बॉलीवुड (Bollywood) और हॉलीवुड की सफल अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की ऑटोबायोग्राफी ‘अनफिनिश्ड’ ने पाठकों को काफी आकर्षित किया है. उन्होंने इसमें अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बात की है. उन्होंने भारत और अमेरिका में बड़े होने, मिस इंडिया से लेकर मिस वर्ल्ड तक और हॉलीवुड स्टार बनने तक की अपनी जर्नी पर रोशनी डाली है. इस किताब में उन्होंने कई लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया है.

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा से पूछा गया कि क्या उन्हें किताब में लोगों की पहचान बताने में कोई हिचक थी. उन्होंने इससे इनकार किया और कहा कि ये किताब उनके बारे में है न कि दूसरों के बारे में. एक लिटरेचर फेस्ट में बोलते हुए प्रियंका ने कहा, यह किसी और की कहानी नहीं बल्कि मेरी है. इसमें लिखा है प्रियंका का मेमॉयर, ठीक है, तो मेरी कहानी है. यह सच में बहुत ही फनी है. मैंने कुछ रिव्यूज पढ़ें जिनमें कहा गया था कि ‘ओह ऐसा नहीं था, उसने इस तरह की चीजों के बारे में सच नहीं बोला.’ मैं ऐसा था, ‘ओह तो मूल रूप से आप मेरी किताब में एक गॉसिप चाहते थे. आप चाहते थे कि यह सब कुछ हो.’ मैं स्टारडस्ट नहीं हूं.’

  कंगना को झटका, केस ट्रांसफर करने की याचिका खारिज

प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा, यही बात है, मैं सच में खुश हूं कि मेरी किताब दुनियाभर में नंबर 1 बेस्टसेलर है. मैं ऐसी पर्सन नहीं हूं, जिस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देता. मैं कृपा पाने में विश्वास करती हूं. और बहुत सारे मीडिया (Media) नहीं करते हैं. प्रियंका ने नाम का खुलासा किए बिना, कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के बारे में बताया, जो उन्होंने अपने बॉलीवुड (Bollywood) करियर की शुरुआत में झेले थे. उन्होंने जिन घटनाओं के बारे में बात की, उनमें से एक घटना एक डायरेक्टर से जुड़ी थी. डायरेक्टर ने उन्हें एक ‘बूब जॉब’ और अन्य कॉस्मेटिक एन्हांसमेंट लेने के लिए कहा था. इस वक्त वह बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत कर रही थीं.
मीडिया (Media) के मुताबिक, प्रियंका ने अपनी किताब में लिखा, कुछ मिनटों की छोटी-सी बात के बाद, निर्देशक/निर्माता ने मुझे खड़े होने और घुमने के लिए कहा. मैंने किया. उसने मुझे लंबे समय तक और कड़ी मेहनत से देखा, मेरा आकलन किया और फिर सुझाव दिया कि मुझे एक बूब जॉब मिल जाए, मेरे जबड़े को ठीक करें और मेरे बट में थोड़ा और कुशनिंग जोड़ें. अगर मैं एक एक्ट्रेस बनना चाहती हूं. तो उन्होंने कहा, मुझे अपना प्रोपोर्शन ‘फिक्स्ड’ करना होगा और वह लॉस एंजिल्स में एक अच्छे डॉक्टर (doctor) को जानते थे. मेरे उस वक्त के मैनेजर ने मूल्यांकन के साथ अपनी सहमति व्यक्त की.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *