Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम आयोजित

सोलन, 14 अगस्त ( हि. स.). संस्कृत भाषा को जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से सोलन के राजकीय स्नाकोत्तर संस्कृत महाविद्यालय में बुधवार को हिमाचल संस्कृत अकादमी द्वारा श्रावणमास संस्कृत सप्ताह के उपलक्ष पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

जिसमें हिमाचल प्रदेश के अतिरिक़्त विधि परामर्श एवं अतिरिक्त्त विधि सचिव राजेंद्र भट्ट ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. जबकि हिमाचल संस्कृत अकादमी के सचिव व संस्कृत भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ भक्त्त वत्सल शर्मा विशेष अतिथि के रूप मे शरीक हुए. एक दिवसीय कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने जहां कन्य भ्रूण हत्या और बेटी बचाओं पर आधारित लघु नाटिका की प्रस्तुति देकर उपस्थित जनों को जागरूक किया.

  जयपुर के अक्षरधाम में दीवार-लिफ्ट के बीच फंसने से बच्चे की मौत

राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय सोलन के प्राचार्य डॉक्टर उत्तम चंद चौहान ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि संस्कृत भाषा के प्रचार और प्रसार के लिए इन दिनों देशभर के महाविद्यालय सहित कई संस्थाओं द्वारा कार्य किए जा रहा हैं.

उन्होंने बताया कि प्रदेश के महाविद्यालयों में भी हिमाचल संस्कृत अकादमी द्वारा श्रावण मास संस्कृत सप्ताह के तहत कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में सोलन के महाविद्यालय में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में संस्कृत भाषा में ही विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई ताकि संस्कृत भाषा का अधिक से अधिक प्रचार व प्रसार किया जा सके.

  दिल्ली महिला आयोग में काम करती थी पत्नी, पति की हत्या कर दी

 

 

 

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News