वल्लभनगर के भीण्डर कस्बे के प्रभावित क्षेत्रों में निषेधाज्ञा

उदयपुर (Udaipur). उदयपुर (Udaipur) के वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के भीण्डर कस्बे के विभिन्न क्षेत्रों में 9 व्यक्ति नोवेल कोरोना (Corona virus) से संक्रमित मिलने के बाद वल्लभनगर उपखण्ड मजिस्टेªट शैलेश सुराणा ने संबंधित क्षेत्र में निवासरत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक प्रशान्ति बनाये रखने की दृष्टि से दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाई है.

एसडीएम ने जारी आदेश में बताया है कि इस क्षेत्र में एक व्यक्ति नोवेल कोरोना (Corona virus) से संक्रमित पाये जाने के कारण इस बीमारी से आस-पास के लोगों को इसके संक्रमण से बचाव की दृष्टि से वल्लभनगर के भीण्डर थाना अंतर्गत धारता रोड़ तिराहे से संतोष टेन्ट हाउस तक, गायत्री चौक से सूरजपोल चौराहा गेट तक, पूर्ण हनुमानजी की गली, हनुमानजी गली से रामद्वारा से पहले तक, नृसिंह मंदिर से बाबूलाल नागौरी के घर तक, मठ की गली से सिकलीगर की गली तक, रजा टेंट हाउस से हिंता गेट तक 200-200 मीटर क्षेत्र में यह निषेधाज्ञा लगाई है.

  नान्देशमा सरपंच व रोहिदा ग्राम पंचायत निर्विरोध निर्वाचित

एसडीएम ने बताया कि निषेधाज्ञा के दौरान कोरोना (Corona virus) के संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए इन सीमाओं में निवासरत व्यक्ति अपने आवास से बाहर आवागमन नहीं करेंगें. इन सीमाओं के अन्दर अवस्थित समस्त संस्थान, दुकान, प्रतिष्ठान, धार्मिक स्थान, परिसर एवं जिम आदि बन्द रहेंगें तथा किसी भी प्रकार की मानवीय गतिविधियां यथा शादी समारोह, रैली, जुलूस, सभा आदि प्रतिबंधित रहेगी. किसी भी प्रकार के सार्वजनिक एवं निजी परिवहन एवं आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. यह प्रतिबंध बीमार व्यक्तियों, चिकित्सकीय आपात स्थिति से प्रभावित व्यक्तियों के साथ ही चिकित्साकर्मियों, सफाईकर्मियों तथा कानून एवं व्यवस्था के लिए नियुक्त कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा.

  विश्व पर्यटन दिवस : मेवाड़ की पारंपरिक शिल्प कला

एसडीएम सुराणा ने बताया कि ये आदेश 22 जुलाई की मध्यरात्रि से लागू होकर 4 अगस्त की मध्यरात्रि तक प्रभावी रहेंगे तथा इस निषेधाज्ञा की अवहेलना या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति या व्यक्तियों के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत अभियोग चलाये जा सकेंगे. इन निषेधाज्ञा वाले क्षेत्र में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु भीण्डर तहसीलदार रामसिंह राव को कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाया है.

  युवक की हत्या करने वाले दोस्तो ने अपना जुर्म कबूला

Check Also

ह्रदय की जांच मात्र 999 रुपये में

उदयपुर (Udaipur). पारस जे. के. हॉस्पिटल में विश्व ह्रदय दिवस के उपलक्ष्य में ह्रदय रोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *