गेंद की स्विंग का अनुमान नहीं लगा सकते : पुजारा


अहमदाबाद (Ahmedabad) . भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतश्वर पुजारा के अनुसार यहां मोटेरा स्टेडियम में दूधिया रोशनी में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में एसजी गेंद कितनी स्विंग करेगी, इसकी भविष्यवाणी करना कठिन है. दोनो ही टीमें इस सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं, ऐसे में अब सभी की नजरें 24 फरवरी से यहां शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट पर लगी हैं. भारतीय टीम को गुलाबी गेंद से खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है और उसने केवल दो मैच खेले हैं.

  आईपीएल में क्रिकेट नहीं बल्कि पैसे पर रहता है जोर : स्टेन

पुजारा ने कहा, ‘इस टेस्ट में गेंद कितनी स्विंग होगी, हम इसके बारे में निश्चित नहीं हैं.’ उन्होंने कहा, ‘शुरू में यह थोड़ा स्विंग कर सकती है, लेकिन जैसे मैच आगे बढ़ेगा, यह शायद ज्यादा स्विंग नहीं करे हालांकि गुलाबी गेंद के बारे में हम कुछ नहीं कह सकते, इसकी भविष्यवाणी करना काफी मुश्किल है.’ पुजारा ने कहा कि पिच उन्हें ठीक लग रही है पर यह बदल भी सकती है क्योंकि टेस्ट शुरू होने में अभी तीन-चार दिन का समय बचा है.

  एआईटीए ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए दस्तावेजों की समीक्षा शुरु की

उन्होंने कहा, ‘लाल गेंद से यह अलग तरह का मैच होगा. लेकिन गुलाबी गेंद से मैच शुरू होने से पहले कुछ भी कहना या बहुत मुश्किल है क्योंकि कभी कभार आप किसी अन्य चीज की उम्मीद करते हो और गुलाबी गेंद से कुछ और ही हो जाता है.’ उन्होंने कहा, ‘बतौर खिलाड़ी मैं चीजों को बहुत ही सरल रखने की कोशिश करूंगा और पिच की ज्यादा फिक्र नहीं करूंगा.’ पुजारा ने कहा, ‘मैंने कई टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन गुलाबी गेंद से मुझे ज्यादा अनुभव नहीं है.’

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *