Thursday , 21 January 2021

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप को भी कोरोना का टीका लगा


लंदन . बकिंघम पैलेस के प्रवक्ता ने कहा कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग को कोविड-19 (Covid-19) का टीका लगाया गया है. महारानी के स्वास्थ्य को लेकर पहली बार ऐसी कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया बकिंघम पैलेस की ओर से आई हैं. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन में सबसे लंबे वक्त तक शासन करने का रिकॉर्ड कायम कर चुकी हैं.

  गणतंत्र दिवस परेड की फ्लाईपास्ट में शामिल हुआ राफेल

सूत्रों का कहना है कि 94 साल की क्वीन और 99 वर्ष के फिलिप को विंडसर कैसल के शाही परिवार के डॉक्टर (doctor) ने कोविड-19 (Covid-19) का यह टीका दिया. टीके को लेकर अन्य जानकारी नहीं दी गई है. ब्रिटेन में अब तक 15 लाख लोग कोविड वैक्सीन ले चुके हैं. इसे ब्रिटेन का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम माना जा रहा है. टीकाकरण में बुजुर्गों, उनकी देखभाल करने वालों और हेल्थ वर्करों को प्राथमिकता दी जा रही है.

  सपा ने भाजपा को हराने के लिए ममता बनर्जी को समर्थन देने का ऐलान किया

गौरतलब है कि क्वीन और प्रिंस फिलिप ने महामारी (Epidemic) के दौरान ज्यादातर वक्त विंडसर पैलेस में अकेले में बिताया है. इस साल क्रिसमस पर पूर्वी इंग्लैंड के सैंडरिंघम इस्टेट में परिवार के सदस्य इकट्ठा हुए थे. ब्रिटेन में आबादी का दो तरह की वैक्सीन से टीकाकरण किया जा रहा है. जिन्हें आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली है. ब्रिटेन में कोरोना (Corona virus) के नए बेकाबू स्ट्रेन के कारण टीकाकरण अभियान युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *