जेईई मेन मार्च 2021 में रेडियेंट एकेडमी के छात्रों ने पाई स्वर्णिम सफलता

(टाॅप 10 पर रेडियेंट के विद्यार्थियों का कब्जा, सर्वाधिक 24 विद्यार्थियों के 99 परसेन्टाइल के अधिक अंक)

उदयपुर (Udaipur). द रेडियेंट एकेडमी के विद्यार्थियों ने हाल ही में घोषित जेईई मेन मार्च 2021 के परिणामों में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है. संस्थान के विद्यार्थी प्रियांश जैन (एमडीएस स्कूल) ने सर्वाधिक 99.92 परसेन्टाइल हासिल कर उदयपुर (Udaipur) शहर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. प्रियांश ने गणित विषय में 100 परसेन्टाइल अंक प्राप्त किए हैं. जेईई मेन फरवरी 2021 में भी रेडियेंट के छात्र (student) तुषार तलेसरा ने 99.95 परसेन्टाइल प्राप्त कर उदयपुर (Udaipur) शहर में प्रथम स्थान प्राप्त किया था. प्रियांश के साथ साथ द रेडियन्ट एकेडमी के कुल 24 विद्यार्थियों ने 99 परसेन्टाइल से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. इन चयनित विद्यार्थियों में वैभव खाटेड़ (एमडीएस स्कूल) ने 99.92 परसेन्टाइल प्राप्त कर उदयपुर (Udaipur) शहर में द्वितीय स्थान एवं अमन सिंह (एमडीएस स्कूल) ने 99.89 परसेन्टाइल अंक प्राप्त उदयपुर (Udaipur) शहर में तृतीय स्थान प्राप्त किया है.

अन्य चयनित विद्यार्थियों में निभ्रान्त वैष्णव (एमडीएस स्कूल) ने 99.88 परसेन्टाइल, सैफी (एमडीएस स्कूल) ने 99.85 परसेन्टाइल, कोमल गुप्ता (एमडीएस स्कूल) ने 99.83 परसेन्टाइल, दीप बोलिया (एमडीएस स्कूल) ने 99.76 परसेन्टाइल, पूर्व हरन (एमडीएस स्कूल) ने 99.72 परसेन्टाइल, वरूण फाड़िया (एमडीएस स्कूल) ने 99.69 परसेन्टाइल, ओशिन कावड़िया (एमडीएस स्कूल) ने 99.64 परसेन्टाइल, शशांक सिंह तोमर (सीडलिंग स्कूल) ने 99.62 परसेन्टाइल, लक्ष्य मेहता (एमडीएस स्कूल) ने 99.57 परसेन्टाइल, चित्रांशु वाघ (एमडीएस स्कूल) ने 99.55 परसेन्टाइल, रूद्र सुराणा (एमडीएस स्कूल) ने 99.54 परसेन्टाइल, रजनीश भामू  (एमडीएस स्कूल) ने 99.46 परसेन्टाइल, नकिया कागजी (एमडीएस स्कूल) ने 99.33 परसेन्टाइल, आदित्य विक्रम जैन (एमडीएस स्कूल) ने 99.29 परसेन्टाइल, युवराज दोषी (एमडीएस स्कूल) ने 99.26 परसेन्टाइल, जय अरोड़ा (संेट एंथोनी स्कूल) ने 99.21 परसेन्टाइल, आदित्य सिंह शेखावत (एमडीएस स्कूल) ने 99.20 परसेन्टाइल, श्रीष अग्रवाल (एमडीएस स्कूल) ने 99.11 परसेन्टाइल, तुषीर दोषी (डीपीएस) ने 99.08 परसेन्टाइल एवं तासिफ अली (एमडीएस स्कूल) ने 99.07 परसेन्टाइल प्राप्त कर उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है.

  कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर सख्त कार्यवाही के निर्देश, पालना नही करने पर की जाएगी सख्त कार्यवाही

संस्थान के निदेशक कमल पटसरिया ने बताया कि जेईई मेन मार्च 2021 के उदयपुर (Udaipur) शहर के टाॅप 10 में सभी विद्यार्थी रेडियेंट एकेडमी के हैं. इन विद्यार्थियों में कुल 58 विद्यार्थियों ने 95 परसेन्टाइल से अधिक अंक प्राप्त किए हैं जोकि समस्त उदयपुर (Udaipur) संभाग में सर्वश्रेष्ठ है. संस्थान के कुल 99 विद्यार्थियों ने 90 परसेन्टाइल से अधिक अंक प्राप्त कर उदयपुर (Udaipur) शहर को गौरवान्वित किया है.

  औषधालयों में काढ़ा वितरण हुआ शुरू, कोरोना से बचाने आयुर्वेद विभाग ने कसी कमर -पाठक

संस्थान के अन्य निदेशक नितिन सोहाने ने बताया कि जेईई-मेन के द्वितीय चरण की परीक्षा 15 से 18 मार्च 2021 को आॅनलाइन माध्यम से पूरे भारतवर्ष के 322 शहरों में आयोजित की गई थी एवं इसके अलावा 9 अन्य शहरों (भारत के बाहर) पर आयोजित की गई जिसमें कोलम्बो, दोहा, दुबई, सिंगापुर आदि थे. यह परीक्षा पहली बार 13 भाषाओं में आयोजित करवाई गई थी जिसमें अंग्रेजी, हिन्दी, गुजरात (Gujarat)ी, बंगाली, मलयालम, मराठी प्रमुख है. उल्लेखनीय है कि जेईई मेन 2021 में कुल 4 चरणों में आयोजित किया जा रहा है. जिसका तृतीय चरण अप्रैल के अंतिम सप्ताह में एवं चैथा व अंतिम चरण मई के अंतिम सप्ताह में आयोजित किया जायेगा.

संस्थान के निदेशक एवं एचओडी मेथ नीतिन सोहाने ने बताया कि तीन विद्यार्थियों ने गणित विषय में 100 परसेन्टाइल प्राप्त किये हैं एवं 26 विद्यार्थियों ने 99 परसेन्टाइल से अधिक अंक प्राप्त कर गणित विषय में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है. संस्थान के निदेशक एवं एचओडी फिजिक्स कमल पटसरिया ने बताया कि दो विद्यार्थियों ने फिजिक्स विषय में 100 परसेन्टाइल प्राप्त किये हैं एवं 27 विद्यार्थियों ने 99 परसेन्टाइल से अधिक अंक प्राप्त कर फिजिक्स विषय में प्रशंसनीय प्रदर्शन किया है.

  पारस जेके हास्पिटल की लापरवाही की भेंट चढ़ा भावी वैज्ञानिक

संस्थान के निदेशक एवं एचओडी कैमेस्ट्री जम्बू जैन ने बताया कि 16 विद्यार्थियों ने 99 परसेन्टाइल से अधिक अंक प्राप्त कर कैमेस्ट्री विषय में सराहनीय प्रदर्शन किया है. उदयपुर (Udaipur) टाॅपर रहने वाले प्रियांश के पिता दिलीप कुमार जैन ने बताया कि प्रियांश ने यह स्थान रेडियेंट एकेडमी के फैकल्टी के मार्गदर्शन एवं निरंतर 8 से 10 घण्टे अध्ययन करके प्राप्त किया है. उन्होने यह भी बताया कि रेडियेंट की टीम उदयपुर (Udaipur) में सर्वश्रेष्ठ है.

उदयपुर (Udaipur) शहर में दूसरे स्थान पर रहने वाले वैभव खाटेड़ के पिता राज कुमार खाटेड़ ने बताया कि रेडियेंट एकेडमी के फैकल्टी के अथक प्रयासों के पश्चात वैभव ने यह स्थान हासिल किया है. उन्होने इस सफलता का श्रेय रेडियेंट एकेडमी की फैकल्टी के साथ साथ एमडीएस स्कूल परिवार को भी दिया.

इस अवसर पर विशेष अभिनन्दन समारोह भी आयोजित किया गया जिसके अन्तर्गत चयनित विद्यार्थियों को संस्थान के निदेशक नितिन सोहाने, कमल पटसारिया, जम्बू जैन एवं उपेन्द्र सिंह, दिलीप जैन, अंकित कुमार, कैलाश धाकड़, युगांशु जैन, नंदलाल सेपट ने इस महत्वपूर्ण सफलता पर बधाई दी एवं उनको जेईई मेन के अगले चरण एवं उज्जवल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएंे भी दी.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *