पाक सहित किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते : रहाणे

मुम्बई (Mumbai) . भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान आजिंक्य रहाणे ने कहा है कि टी20 विश्व कप में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ रविवार (Sunday) को होने वाले मुकाबले से पहले रहाणे ने कहा कि बाबर आजम की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता क्योंकि पिछले रिकार्ड के आधार पर मैच नहीं जीते जा सकते हैं. गौरतलब है कि भारत ने विश्व कप में अब तक पाकिस्तान के खिलाफ अपने सभी मैच हैं चाहे वह एकदिवसीय हो या टी20 विश्वकप. रहाणे ने कहा कि पाक टीम ने पिछले कुछ साल में अपना अधिकांश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला है. ऐसे में उसे वहां के मैदानों पर अच्छा अभ्यास हासिल है.

रहाणे ने कहा कि जब भी हम किसी भी टीम के खिलाफ खेलते हैं तो पिछले रिकॉर्ड मायने नहीं रखते. हम हमेशा वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करते हैं, हमारी रणनीति, ताकत, परिस्थितियां कैसी होने वाली हैं आदि. मीडिया (Media) प्रचार करता है जबकि ड्रेसिंग रूम शांत बना रहता है. रहाणे ने कहा कि हमेशा इस बात पर ध्यान दिया जाता है कि हम उस दिन एक टीम के रूप में कितना अच्छा कर सकते हैं.

साथ ही कहा कि पाक के खिलाफ भारत का मैच अच्छा रहेगा. मैं स्पष्ट रूप से मैच जीतने के लिए भारत का समर्थन कर रहा हूं पर व्यक्तिगत रूप से मेरा मानना है कि किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए और मुझे भरोसा है कि भारतीय टी20 टीम का उतना ही सम्मान है जैसा पाकिस्तान के लिए किसी अन्य टीम के लिए है. रहाणे ने कहा, पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने यहां संयुक्त अरब अमीरात में काफी क्रिकेट खेला है इसलिए उनके पास एक विचार है. लेकिन हम यह भी जानते हैं कि इन हालातों के अनुकूल कैसे होना है क्योंकि वे भारत से बहुत अलग नहीं हैं. भारतीय खिलाड़ियों को इसमें अपने आईपीएल (Indian Premier League) के अनुभवों का भी लाभ मिलेगा.
 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *