राहुल गांधी ने अमेठी भेजी 10,000 मेडिकल किट

अमेठी . कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब भले ही अमेठी से सांसद (Member of parliament) नहीं हैं, लेकिन कोरोनाकाल में उन्होंने यहां के लोगों की लगातार सहायता करने की कोशिश की है. राहुल गांधी ने अमेठी के लोगों के लिए 10 हजार मेडिकल किट्स भेजी हैं. ये मेडिकल किट्स होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के काम आएगी. कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि कोरोना मरीजों की मदद के लिए कांग्रेस ‘सेवा सत्याग्रह’ कार्यक्रम चला रही है.

  केंद्र सरकार पेटेंट, डिजाइन, ट्रेडमार्क, जीआई सिस्टम के पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध: मंत्री पीयूष गोयल

इसी कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी ने 10 हजार मेडिकल किट्स अमेठी की जनता के लिए भेजी हैं. उन्होंने बताया कि ये किट जरूरतमंदों को बांटी जाएगी. राहुल गांधी इससे पहले भी अमेठी के लोगों के लिए मदद भेज चुके हैं. इससे पहले उन्होंने 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और 20 ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे थे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से पहली बार 2004 में सांसद (Member of parliament) चुने गए थे.

  केंद्र सरकार ने कराए नेताओं और पत्रकारों के फोन टैप सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 5 अगस्त को

उसके बाद 2014 तक लगातार तीन बार यहां से सांसद (Member of parliament) चुने गए. इसके बाद सन 2019 के लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव में उन्हें भाजपा की स्मृति ईरानी ने 55 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया था. राहुल इस समय केरल (Kerala) की वायनाड लोकसभा (Lok Sabha) सीट से सांसद (Member of parliament) हैं. इस सीट पर वह 2019 में 4.31 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीते थे.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *