पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल का हल्ला बोल


नई दिल्ली (New Delhi). देश में कोरोना (Corona virus) की मार और ऊपर से लॉकडाउन (Lockdown) में ठप हुए कारोबार से आम आदमी परेशान है. इस सबके बीच पिछले करीब तीन हफ्ते से हर रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है. अब कांग्रेस पार्टी की ओर से इस मसले पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार (Monday) सुबह एक कैंपेन की शुरुआत की, जिसमें पेट्रोल (Petrol) और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बोलने की अपील की. राहुल गांधी ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा कि आइये से जुड़ें. दरअसल कांग्रेस पार्टी देशभर में पेट्रोल (Petrol) और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने जा रही है.

  केरल सरकार को उसके कर्मचारी एवं PFI अध्यक्ष के बारे में अहम जानकारी दे सकता हैं ईडी

इसके अलावा कांग्रेस के सभी नेता, मुख्यमंत्री (Chief Minister) और अन्य पदाधिकारी इस मसले पर अपने सोशल मीडिया (Media) पर वीडियो अपलोड करेंगे. इससे पहले भी जवानों और चीन के मसले पर कांग्रेस पार्टी ने ऐसा किया था.राहुल गांधी ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें कहा जा रहा है कि कोरोना संकट और चीन के साथ बिगड़ते हालात के बीच सरकार (Government) ने आम आदमी को अपने हालात पर छोड़ दिया है.

  आखिर WHO ने माना हवा से भी फैल सकता है कोरोना वायरस

इसमें कहा गया कि लोगों के पास रोज़गार नहीं है और केंद्र सरकार (Government) 21 दिनों से हर रोज दाम बढ़ाए जा रही है.आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी. सोनिया ने अपील की थी कि इस वक्त लोगों के पास रोजगार का संकट है, ऐसे में सरकार (Government) को बढ़े हुए दामों को तुरंत वापस लेना चाहिए. गौरतलब है कि सोमवार (Monday) को भी दिल्ली में पेट्रोल (Petrol) और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में 5 पैसा पेट्रोल (Petrol) बढ़कर 80.43 रुपये और 13 पैसों की बढ़त के साथ डीज़ल 80.53 रुपये हो गया है.

  [देखने का भविष्य] ③ एक ऐसा आदर्श टीवी डिजाइन तैयार करना जो देखने और सुनने का सर्वोत्तम अनुभव दे

Check Also

रीवा में एशिया का सबसे बड़ा सौर प्लांट शुरू

आप यहां हैं :Home » रीवा में एशिया का सबसे बड़ा सौर प्लांट शुरू प्रधानमंत्री …