राकेश टिकैत का ऐलान, इस बार 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली निकाल घेरी जाएगी दिल्ली


चूरू . भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने चूरू की किसान महापंचायत में कहा कि अबकी बार दिल्ली में 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली निकलेगी. साथ ही टिकैत ने एक नारा दिया, “हल चलाने वाली हाथ नहीं जोड़ेगा. केंद्र सरकार (Central Government)के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन करने वाले किसान नेता टिकैत मंगलवार (Tuesday) को चूरू जिले के सरदारशहर पहुंचे, जहां राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित किया.

  ओडीओएफपी से किसानों को लाभ होगा और इसके बाद कृषि निर्यात में बढ़ोतरी होगी

किसान महापंचायत में कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी, सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनियां, तारानगर विधायक नरेन्द्र बुडानिया भी मौजूद रहे. महापंचायत में राकेश टिकैत मोदी सरकार के खिलाफ जमकर बरसे. इस दौरान उन्होंने किसानों को एकजुट होने की बात कहकर कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए यह कानून रद्द करवाकर ही रहना है.

उन्होंने किसान आंदोलन लंबा चलने की बात कहकर कहा कि यह किसानों की आजादी की लड़ाई है. देश की आजादी की लड़ाई 90 साल चली थी. उन्होंने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होगा, सरकार कमेटी से बात नहीं करेगी और जब तक एमएसपी कानून नहीं बनेगा तब तक लड़ाई जारी रहेगी. टिकैत ने महापंचायत में दिल्ली चलने का आव्हान करते हुए कहा कि दिल्ली को चारों तरफ से घेरा जायेगा.

  चाबहार पर व्यापार बढ़ाने छूट दे रहे हैं जेएनपीटी और दीनदयाल बंदरगाह

इस बार 40 लाख ट्रैक्टर आंदोलन में हिस्सा लेने वाले है. उन्होंने किसान आंदोलन को जमीन और रोटी बचाने का आंदोलन बताकर कहा कि इन कानूनों से किसान और उपभोक्ता बर्बाद होगा. राकेश टिकैत ने केन्द्र सरकार पर बरसते हुए कहा कि यह सरकार लुटेरों की सरकार है और लूटेरों की सरकार के बादशाह को दिल्ली से बाहर करना है, ताकि वह लुटेरों का आखिरी बादशाह साबित हो. इस दौरान टिकैत ने नया नारा हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *