रामेश्वर शर्मा विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बने

भोपाल की हुजूर सीट से विधायक

भोपाल . मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शनिवार को रामेश्वर शर्मा की नियुक्ति की गई है. भारतीय जनता पार्टी के नेता शर्मा भोपाल की हुजूर विधानसभा सीट से विधायक हैं.

rameshwar-sharma

पूर्व प्रोटेम स्पीकर (सामयिक अध्यक्ष) जगदीश देवड़ा के इस्तीफा देने के बाद यह पद खाली हो गया था. देवड़ा को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया है. इसके अलावा विधानसभा उपाध्यक्ष का पद भी अभी रिक्त है. रामेश्वर शर्मा मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं.

  चैक पोस्ट से शिकायत मिली तो होगी कार्रवाई

यह समाचार पर पूरे विस्‍तार से पढ़ें

इससे पहले मध्य प्रदेश में गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार की मंत्रिपरिषद का बहुप्रतीक्षित विस्तार किया, जिसमें 15 नए चेहरों और 3 महिलाओं सहित 28 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. नए मंत्रियों में 12 ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक भी शामिल हैं, जिनके मार्च में कांग्रेस से इस्तीफे के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई थी.

  कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बोले सीएम गहलोत हम खुद लाएंगे विश्वास प्रस्ताव

हालांकि चौहान खुद अपने 4 करीबी विधायकों को ही मंत्री बना सके और बाकी 4 करीबी पूर्व मंत्रियों एवं वरिष्ठ विधायकों को इसमें जगह नहीं दे पाए. इससे पहले 21 अप्रैल को हुए 5 सदस्यीय मंत्रिपरिषद के गठन में भी चौहान अपने किसी करीबी को मंत्री नहीं बना सके थे.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भोपाल में राजभवन में मंत्रिपरिषद विस्तार को लेकर आयोजित समारोह में 20 कैबिनेट मंत्रियों और 8 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई. मंत्रियों में 3 महिलाएं शामिल हैं. शपथग्रहण समारोह में कोविड-19 को लेकर दिशा-निर्देशों का पालन किया गया.

  अक्षय कुमार फोर्ब्स टॉप 10 लिस्‍ट में शामिल

सिंधिया समर्थक जिन नेताओं को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है, उनमें से कोई भी फिलहाल विधानसभा का सदस्य नहीं है. ये सभी मार्च माह में कांग्रेस से बागी होकर विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे.


Check Also

नैशनल डिजिटल हेल्थ मिशन शुरू करेेेेगी सरकार

आप यहां हैं :Home » विविध » नैशनल डिजिटल हेल्थ मिशन शुरू करेेेेगी सरकार नई …