रणजी ट्रॉफी : मध्य प्रदेश व कर्नाटक के बीच मैच ड्रा : मात्र 8 रन से दोहरा शतक चूके आदित्य श्रीवास्तव, 192 रन बनाकर खेली कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

इन्दौर. मध्य प्रदेश व कर्नाटक के बीच श‍िमोगा (कर्नाटक) में खेला गया रणजी ट्रॉफी एलिट ग्रुप-बी का चार दिवसीय क्रिकेट मुकाबला ड्रा रहा. इस मैच में आदित्य श्रीवास्तव ने 192 रन बनाकर न केवल अपने कॅर‍ियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, बल्कि 10वें विकेट के लिए कुलदीप सेन के साथ 50 रनों की साझेदारी कर मध्य प्रदेश को पहली पारी में बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. यह मुकाबला अनिर्णित रहा, लेकिन पहली पारी में आधार पर मध्य प्रदेश को तीन अंक बटोरने में सफल रहा, जबकि कर्नाटक को 1 अंक से संतोष करना पड़ा.

कर्नाटक की 426 रनों के जवाब में मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 431 रन बनाकर 5 रन की बढ़त बनाई. इस मुकाबले आदित्य श्रीवास्तव (192) ने अपने प्रथम श्रेणी कॅरियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाते हुए मध्य प्रदेश को पहली पारी में बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मैच के चौथे व अंतिम दिन लंच के बाद कर्नाटक ने दूसरी पारी में 15 ओवर के खेल में 1 विकेट खोकर 62 रन बना लिए थे, मैच का परिणाम न निकलता देख दोनों कप्तानों की सहमति से मैच को ड्रा घोष‍ित किया गया. देवदत्त 31 व रोहन कदम 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. इसके पूर्व म.प्र. ने अपने कल के स्कोर 4 विकेट पर 311 रनों से आगे खेलना शुरू किया, वैंकटेश अय्यर आज अपने स्कोर में 6 रन और जोड़ सके और 86 रनों पर रोन‍ित मोरे की गेंद पर सिद्धार्थ को कैच दे बैठे. हिमांशु मंत्री (3) के बाद कुमार कार्तिकेय, रवि यादव व गौरव यादव बगैर रन बनाए पैवेलियन जा बैठे.

  लोकतंत्र में बहुमत का सम्मान आवश्यक, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना स्वीकार्य नहीं : उपराष्ट्रपति

148 ओवर में 381 रनों पर 9 विकेट गिरने के बाद कल के शतक वीर आदित्य श्रीवास्तव ने पहली पारी में बढ़त के लिए अपना संघर्ष जारी रखा और दसवें विकेट के लिए कुलदीप सेन के साथ 50 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को पहली पारी में बढ़त दिलाने में तो सफल रहे, लेकिन मात्र 8 रनों से अपना दोहरा शतक चूक गये. कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर देवदत्त ने उनका कैच लपका. 339 गेंदों में 25 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 192 रनों की पारी खेली. मिथुन ने सर्वाध‍िक 3 विकेट लिए, जबकि रोनित मोरे व कृष्णप्पा गौतम ने 2-2 विकेट लिए. एलिट ग्रुप क्रॉस पोल्स की अंक तालिका में म.प्र. 7 मुकाबलों में कुल 11 अंकों के साथ 16वें स्थान पर आ गया है, जबकि इतने ही मुकाबलों में कर्नाटक कुल 25 अंकों के साथ पॉंचवें स्थान पहुंच गया है. मुम्बई में 12 फरवरी से मध्य प्रदेश अपना अंत‍िम लीग मुकाबला मेजबान मुम्बई से खेलेगी.

  ट्रम्प दौरे का असर : होटल के कमरों के किराए में 30 फीसदी की बढ़ोत्तरी

Check Also

इंडिगो आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आई, सिर्फ इतने रुपए में घुमिए विदेश

नई दिल्ली. इंडिगो आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आई है, इस ऑफर में 3499 रुपये …