Wednesday , 14 April 2021

खिताब जीतने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है RCB


नई दिल्ली (New Delhi) . स्टार खिलाड़ियों के बाद भी एक बार भी आईपीएल (Indian Premier League) खिताब जीतने में नाकाम रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) इस बार बेहतर संयोजन और रणनीति के साथ उतरेगी. इस साल फ्रैंचाइजी ने 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया और 8 नए खिलाड़ी खरीदे हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा कीमत ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल (14.25 करोड़) और काइल जेमीसन (15 करोड़) पर खर्च किए हैं. 8 खिलाड़ियों के टीम में शामिल किए जाने से उनकी योजना में भी बड़ा बदलाव दिखाई देगा.

ओपनरः ओपनरों के द्वारा औसत प्रदर्शन पिछले आईपीएल (Indian Premier League) में आरसीबी की हार का एक बड़ा कारण रहा था. 2021 में वे उम्मीद करेंगे कि इस कमी को दूर किया जा सके. विराट कोहली और टीम के डायरेक्टर माइक हेसन से साफ कर दिया है कि विराट कोहली पारी की शुरुआत करेंगे. मध्यक्रमः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन का मानना है कि बीच के और आखिरी ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल की आक्रामक बल्लेबाजी उनकी टीम के लिए काफी उपयोगी साबित होगी. हेसन ने कहा कि इससे बड़े सितारों को खुलकर खेलने का मौका मिलेगा. औसत प्रदर्शन के बावजूद आईपीएल (Indian Premier League) नीलामी में अक्सर महंगे दामों में बिकने वाले मैक्सवेल को आरसीबी ने 14 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा जब पंजाब (Punjab) किंग्स ने उन्हें छोड़ने का फैसला किया. हेसन ने कहा, ‘‘वह शानदार हैं और बीच के ओवरों में हमें उनकी जरूरत है. उनके पास अपार अनुभव है.’’

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

ऑल राउंडर्सः आरसीबी के पास वाशिंगटन सुंदर, डैनियल क्रिश्चियन जैसे खिलाड़ी हैं (जिन्हें टीम ने 4.8 करोड़ में खरीदा है) ये दोनों पांचवें या छठे स्थान पर खेल सकते हैं. हर्षल पटेल भी एक अच्छे विकल्प हैं, जो नंबर 7 पर खेल सकते हैं. गेंदबाजः यजुवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज का प्लेइंग इलेवन में खेलना स्वाभाविक है. चहल स्पिन को लीड करेंगे और सिराज तेज गेंदबाजी को. काइल जेमीसन मुख्य रूप से गेंदबाजी ऑल राउंडर हैं. वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन और नवदीप सैनी को अपनी जगह बचाने के लिए मुकाबला करना होगा.

  वानखेड़े स्टेडियम में बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

आईपीएल (Indian Premier League) 2021 के लिए आरसीबी की संभावित अंतिम ग्यारह : ग्लेन मैक्सवेल, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, डैनियल क्रिश्चियन, हर्षल पटेल, काइल जेमीसन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन या एडम जाम्पा या नवदीप सैनी.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *