2007 के टी20 विश्वकप को याद कर रोहित ने बताया, यूवी को उम्मीद नहीं थी कि श्रीसंत कैंच पकड़ लेगा

 

नई दिल्ली (New Delhi) . टी20 विश्व कप 2021 में हर क्रिकेट प्रेमी को भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले महामुकाबले का इंतजार है.भारत आज तक टी20 विश्व में पाकिस्तान से हारा नहीं है. टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप का इकलौता खिताब 2007 में जीता था.तब महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ही फाइनल में शिकस्त दी थी.2007 के टी20 वर्ल्ड कप में जोगिंदर शर्मा ने आखिरी ओवर डाला था और उनके गेंद पर एस श्रीसंत ने मिस्बाह उल हक का जो कैच पकड़ा था,वहां आज भी हर भारतीय फैन को याद है. जब भी यह दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं,तब उस वाकये का जिक्र जरूर होता है.रोहित शर्मा भी 2007 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे.उन्हें भी ऐतिहासिक जीत का वहां लम्हा याद है.

रोहित ने बताया कि 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में वहां कवर पर फील्डिंग कर रहे थे और युवराज सिंह प्वाइंट पर थे.तभी जोंगिदर मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद फेंकने आए, पाकिस्तान की ओर से स्ट्राइक पर मिस्बाह उल हक थे.पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जोगिंदर की गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से स्कूप शॉट खेला.वहां पहले से ही श्रीसंत खड़े थे.हालांकि, प्वाइंट पर फील्डिंग कर रहे युवराज ने उस कैच की तरफ देखा तक नहीं था.शायद, युवराज को यह भरोसा नहीं था कि श्रीसंत उस कैच को पकड़ लेने वाले है.रोहित ने बताया कि वह श्रीसंत के करियर के सबसे दबाव वाले पलों में से एक था. रोहित ने कहा कि वह उनके करियर का सबसे शानदार लम्हा था.क्योंकि 2007 में उनका यह पहला वर्ल्ड कप था.

रोहित मौजूदा टी20 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं. अगर उनका बल्ला बोला,तब टीम इंडिया के लिए जीत की राह मुश्किल नहीं होगी.रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी.उन्होंने 41 गेंद में 60 रन बनाए थे.टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में भी उनके ऐसी ही आतिशी पारी की उम्मीद होगी. 2019 के वनडे विश्व कप में, जब दोनों टीमें पिछली बार आमने-सामने हुई थीं.तब भी रोहित का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर बोला था. उस समय रोहित ने शतक ठोक कर भारत को जीत दिलाई थी.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *