नीलामी से सवा दो करोड से अधिक आय प्राप्त

जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण ने विद्याधर नगर में सेक्टर-6 में ब्लॉक-2 में दो दुकानों की नीलामी में 2 लाख 51 रूपये प्रति वर्गमीटर की अधिकतम बोली प्राप्त हुई, जबकि न्यूनतम बोली 1 लाख 21 हजार रूपये रखी गई थी. इस नीलामी से जेडीए को 2 करोड़ 33 लाख एक हजार रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ है.
जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि विद्याधर नगर सेक्टर-6 के ब्लॉक 2 की दुकान संख्या-1 एवं 3 (कॉर्नर) क्षेत्रफल 40.50 वर्गमीटर के भूखण्डों की नीलामी की गई.

  दलितों से मारपीट हेतु गहलोत सरकार जिम्मेदार : मेघवाल

दुकान की अधिकतम बोली 2 लाख 51 हजार रूपये प्रति वर्गमीटर प्राप्त हुईं. दुकानों की नीलामी से जेडीए को 2 करोड़ 33 लाख एक हजार रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशानुसार जयपुर में औद्यौगिक विकास को गति देने के लिए जयपुर विकास आयुक्त टी.रविकांत की अध्यक्षता में आयोजित एलपीसी बैठक में बगरू (छितरोली) में रीको को 61.22 हैक्टेयर औद्योगिक भूमि का आवंटन किया गया.बैठक में जेडीसी ने बताया कि रीको को भूमि आवंटन करने से जेडीए को 122 करोड़ रूपये का राजस्व प्राप्त होगा, इस राशि से जयपुर शहर के विकास कार्यों में उपयोग लिया जायेगा तथा पुराने प्रोजेक्टों को गति दी जायेगी. उन्होंने बताया कि बगरू औद्योगिक क्षेत्र विस्तार हेतु रीको को भूमि आंवटन करने से नये उद्योग लगाने के लिए लोगों को भूमि मिलेगी. उद्योग लगने से प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे.

  सामान्य वर्ग के गरीबों को OBC के समान छूट संभव

Check Also

रिपोर्ट साल 2018-19: एम्स की ओपीडी में घटे मरीज

नई दिल्ली. दिल्ली एम्स में साल 2018-19 में ओपीडी आने वाले मरीजों की संख्या गत …