रेडमी-एमआई स्मार्टफोन्स की दिक्कत होगी दूर, कंपनी इसके फिक्स पर कर रही है काम


नई दिल्ली (New Delhi) . चाइनीज कंपनी शाओमी की ओर से ऑफर किए जा रहे रेडमी और एमआई स्मार्टफोन्स में आ रही समस्या दूर होगी. कई यूजर्स का कहना है कि उनके शाओमी फोन अपने आप बार-बार रीबूट हो रहे हैं.ऐसी शिकायत मिलने के बाद कंपनी इसके फिक्स पर काम कर रही है. अगर आपके फोन में भी ऐसी दिक्कत आ रही है तो अगले सॉफ्टवेयर अपडेट्स में इसे फिक्स कर दिया जाएगा.

स्मार्टफोन मेकर की ओर से कहा गया है कि कंपनी कस्टमर्स के फीडबैक को ध्यान में रखते हुए इस प्रॉब्लम को जल्द से जल्द फिक्स करने की कोशिश कर रही है. इस दिक्कत के बारे में बात करते हुए शाओमी ने ऑफिशल स्टेटमेंट भी जारी किया है. कंपनी ने माना कि कई एमआई और रेडमी डिवाइसेज में एरर दिख रहा है, जिसकी वजह से फोन अपने आप रीबूट हो रहे हैं.

  जल्द आ रहा ‎रियलमी मागडर्ट वायरलेस चार्जर -अगले सप्ताह हो सकती है लां‎चिंग

कंपनी ने बताया कि ऐप अपडेट के दौरान कोड्स की कुछ लाइनों की वजह से ऐसा हो रहा है. यूजर्स के सामने आ रही प्रॉब्लम फिक्स करने को लेकर शाओमी ने कहा कि पिछले 36 घंटे में कुछ टेंपरेरी फिक्स स्मार्टफोन्स को दिया गया है. हालांकि, शाओमी ने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर इस फिक्स के लिए यूजर्स को अपने डिवाइस कंपनी के ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर पर लेकर जाना पड़ सकता है. कंपनी ने कहा कि ‘कस्टमर एक्सपीरियंस हमारी पहली प्राथमिकता है और हम कस्टमर्स को हुई दिक्कत के लिए माफी चाहते हैं.’

  भारत के लिए विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार के साथ हर क्षेत्र में प्रगति का अवसर: डीएसटी सचिव आशुतोष

शाओमी ने कहा है कि ऐप डिवेलपर के साथ मिलकर इस ऐप को फिक्स करने पर काम किया जा रहा है. इसके अलावा अगले सप्ताह तक एक परमानेंट फिक्स भी अपडेट की मदद से रोलआउट किया जाएगा. अपने शाओमी फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर अपडेट करने के लिए आपको फोन की सेटिंग्स में जाकर अबाउट फोन सेक्शन में जाना होगा. इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करने पर दिख जाएगा कि आपको कोई अपडेट रिसीव हुआ है या नहीं.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *