ऋचा जोगी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर छत्तीसगढ़ शासन के जाति छानबीन के संशोधित नियम को दी

बिलासपुर (Bilaspur) . जनता कांग्रेस अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी का जाति विवाद एक बार फिर नए सिरे से हाई कार्ट पहुंचा है. ऋचा जोगी ने बुधवार (Wednesday) को हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) शासन के जाति छानबीन के संशोधित नियम को चुनौती दी है. ऋचा जोगी ने याचिका दायर कर नए नियमों के तहत की जा रही जांच पर रोक लगाने की मांग की है.

  बाड़ी में छिपाकर रखा था मोटरसायकल.. पुलिस की कार्रवाई में पकड़ाया चोर

जांच कमेटी ने ऋचा जोगी और पति अमित जोगी का जाति प्रमाणपत्र निरस्त कर दिया था. हाई कोर्ट चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने जांच का स्टेटस पूछा. शासन की ओर से बताया गया कि डिस्ट्रिक्ट कमेटी की जांच पूरी हो गई है. ऋचा जोगी की जाति प्रमाणपत्र को निलंबित कर हाई पावर कमेटी को भेज दिया गया हैं. इस मामले में निलंबित किए जाने वाले आदेश को ऋचा जोगी ने चुनौती नहीं दी है.

  HDFC बैंक कर्मी ने खाई सल्फास की गोली, ज़िला अस्पताल में मौत

वहीं अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव ने कोर्ट को बताया कि उनके क्लाइंट मुख्य शिकायतकर्ता हैं, लेकिन उन्हें पार्टी नहीं बनाया गया. मामले की सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने सभी पक्षों को 4 सप्ताह में जवाब दाखिल करने कहा है. जवाब आने के बाद मामले में अंतिम सुनवाई होगी. साथ ही कोर्ट में याचिका-कर्ता ऋचा जोगी को कहा कि आप चाहे तो डिस्ट्रिक्ट कमेटी के अंतिम आदेश को चुनौती दे सकती हैं.

  सीखे किसानी के नये गुर : सुखराम ने उच्च किस्म के बीजों के प्रयोग से उत्पादन में पाई सफलता

 

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *