कौन सी कबड्डी टीम पाक गयी नहीं जानते : रिजिजू


नई दिल्ली. केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि कौन सी कबड्डी टीम पाकिस्तान खेलने गई थी इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है. रिजिजू ने कहा कि भारत ने किसी भी टीम को इस दौरे पर नहीं भेजा था, ऐसे में जो भी टीम गई है उसे आधिकारिक मंजूरी नहीं मिली थी. खेल मंत्री ने एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) से भारत की अनधिकृत कबड्डी टीम के पाक जाने के मामले की जांच करने को कहा है.

  कोरोना से जंग के लिए लता मंगेशकर ने दान किए 25 लाख रुपए

वहीं दूसरी ओर कबड्डी विश्व कप के आयोजनकर्ताओं का कहना है कि अनधिकृत टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए इजाजत लेने की जरूरत नहीं होती है. रिजिजू ने कहा, ‘हमारी आधिकारिक कबड्डी टीम पाकिस्तान नहीं गई है. हमें नहीं पता कौन वहां गया है. साथ ही कहा कि भारत के नाम पर कोई भी अनधिकारिक टीम कहीं भी जाकर खेले, यह सही नहीं हैं.

  जिन शहरों ने पहले लॉकडाउन किया वहां कम मौतें, मामला स्पेनिश फ्लू की महामारी के समय का

‘ खेल मंत्री ने कहा, ‘हम कबड्डी महासंघ से इसकी जांच शुरू करने को कहेंगे और उन लोगों की पहचान करने को कहेंगे, जो लोग वहां पर गए और उन्होंने बिना इजाजत लिये ही भारत के नाम का इस्तेमाल किया. किसी भी मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए खेल और राष्ट्रीय महासंघों से मंजूरी लेना अनिवार्य है.’ दूसरी ओर टीम के प्रमोटर देविंदर सिंह बाजवा ने पाकिस्तान से लौटने के बाद कहा, ‘टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए हमें किसी भी संघ से इजाजत लेने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि हम वहां निजी तौर पर गए थे.’

  सीएम योगी का आगरा-मेरठ का दौरा रद्द, करेंगे समीक्षा बैठक

Check Also

कर्नाटक बोर्ड के 7वीं और 8वीं के स्टूडेंट्स होंगे बिना परीक्षा के अगली क्लास में प्रमोट

नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन (Lockdown) के …