रिया के आरोप काल्पनिक, सुशांत की बहनों पर FIR गैरकानूनी : CBI

मुंबई (Mumbai) , . दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस की जांच कर रही CBI ने सुशांत की बहनों को लेकर सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के आरोपों को काल्पनिक बताया है. बुधवार (Wednesday) को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान CBI ने बताया कि रिया के आरोप ज्यादातर काल्पनिक हैं. एजेंसी का कहना है कि ऐसी काल्पनिक बातों के आधार पर एफआईआर (First Information Report) रजिस्टर नहीं की जा सकती है. दरअसल मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) ने सुशांत की बहनों प्रियंका और मीतू सिंह पर रिया के आरोपों के आधार पर एफआईआर (First Information Report) दर्ज की थी.

  देश का निर्यात अप्रैल में 13.72 अरब डॉलर रहा: वाणिज्य मंत्रालय

दोनों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका के जरिए इस एफआईआर (First Information Report) को रद्द करने की मांग की है. CBI ने इसी मामले में अपना पक्ष रखा है. आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के एक फर्जी डॉक्टरी पर्चे के आधार पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए बैन दवाओं की व्यवस्था की जाती थी. इस पर CBI ने कहा है कि सुशांत की बहनों पर दर्ज की गई एफआईआर (First Information Report) में रिया के आरोप काल्पनिक हैं. CBI ने यह भी बताया कि वह सुशांत के पिता द्वारा रिया और उसके परिवार के खिलाफ की गई शिकायत के आधार पर जांच कर रही है.

  रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में मास्क न पहनने पर रेलवे लगायेगी जुर्माना

उधर सुशांत की बहनों ने अपनी याचिका मुंबई (Mumbai) के वकील माधव थोराट के जरिए बीते 6 अक्टूबर को फाइल की थी. CBI का कहना है कि पुलिस (Police) को केस दर्ज करने के पहले कम से कम प्राथमिक जांच तो कर लेनी चाहिए थी. CBI की तरफ से कहा गया-ऐसा कानून है कि एक ही मामले के लिए दो एफआईआर (First Information Report) नहीं दाखिल की जा सकतीं. CBI सुशांत की मौत से लेकर इससे जुड़े अन्य पहलुओं पर अपनी जांच कर रही है. इस वजह से इस मामले में रजिस्टर की गई एफआईआर (First Information Report) गैरकानूनी है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *