Sunday , 28 February 2021

रोहित अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए, बने ऑफ स्पिनर नाथन लायन का शिकार

ब्रिसबेन . ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे ब्रिसबेन टेस्ट में भारत की पहली पारी में रोहित शर्मा 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एक बार फिर रोहित अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. रोहित को नाथन लायन ने आउट किया. वह टेस्ट क्रिकेट में नाथन लायन के 397वें शिकार बने. टेस्ट क्रिकेट में यह छठा मौका था जब इस ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने रोहित को अपना शिकार बनाया हो. यह किसी भी गेंदबाज से ज्यादा है.

  भारतीय टीम हर हाल में जीतना जानती है : हेडन

रोहित अच्छी तरह सेट हो चुके थे और चेतेश्वर पुजारा के साथ उनकी साझेदारी जमने लगी थी. दूसरे विकेट के लिए दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी होने वाली थी. ऐसा लग रहा था कि यह जोड़ी भारत को शुभगमन गिल के रूप में मिले पहले झटके से उबार लेगी. तभी रोहित ने पारी के 20वे ओवर में लायन की गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. अकसर गेंद को आसानी से मैदान के बाहर भेजने वाले रोहित इस बार चूक गए. वह गेंद के काफी करीब थे और इस वजह से उन्हें एलिवेशन नहीं मिला. डीप में मिशेल स्टार्क ने दौड़ते हुए लॉन्ग ऑन पर उनका अच्छा कैच लपका.

  ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का टीकाकरण मार्च से

अपना 35वां टेस्ट मैच खेल रहे रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में लायन की 258 गेंदों का सामना किया है. लायन ने छह बार रोहित को अपना शिकार बनाया है. इससे पहले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 204 गेंद पर 5 बार आउट किया है. वहीं साउथ अफ्रीका के ही वेरॉन फिलैंडर ने तीन बार अपना शिकार बनाया है. इससे पहले ब्रिसबेन में मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने जबर्दस्त वापसी दिलाते हुए ऑस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 369 पर आउट कर दिया. ऑस्ट्रेलिया पहले पांच विकेट पर 274 रन बनाए थे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *