नस्लीय विवाद पर सचिन : क्रिकेट भेदभाव नहीं करता

सिडनी . पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच में नस्ली टिप्‍पणियां करने वाले दर्शकों की कड़ी आलोचना की है.

sydney-sachin

सचिन ने ट्वीट किया, खेल हमें एक करने के लिए है, अलग करने के लिए नहीं. क्रिकेट कभी भेदभाव नहीं करता. बल्ले और गेंद उन्हें पकड़ने वाले व्यक्ति की प्रतिभा को पहचानते हैं नस्ल, रंग, धर्म या राष्ट्रीयता नहीं. जो लोग इसे नहीं समझते हैं, उनका खेल के मैदान में कोई स्थान नहीं है.

सचिन से पहले भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने रविवार (Sunday) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर की गई नस्लीय टिप्पणी की आलोचना की. बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मोहम्मद सिराज पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी.

  आम बजट में घरेलू खिलौना क्षेत्र के लिए प्रतिबद्ध नीति की घोषणा कर सकती है सरकार

हरभजन ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए उनके धर्म और रंग को लेकर काफी चीजें सुनी हैं. हरभजन ने ट्वीट किया, मैंने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए अपने बारे में, अपने धर्म, अपने रंग और कई चीजों को लेकर काफी चीजें सुनी हैं. यह पहली बार नहीं है कि दर्शकों ने इस तरह की वाहियात हरकत की हो. आप कैसे उन्हें रोकेंगे?

  नया वाहन लेने वालों को वाहन की लागत और बीमा का भुगतान अलग-अलग करना पड़ सकता है : इरडा


सिडनी टेस्ट के चौथे दिन भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शिकायत की जिसके बाद मैच रोका गया. अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों ने मिलकर फैसला लिया और दर्शक दीर्घा में बैठे 6 लोगों को मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया.

  दिल्‍ली पुलिस और किसानों के बीच बनी कंफ्यूजन

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी इसकी आलोचना करते हुए ट्वीट किया, एससीजी में जो हुआ वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. यह फालतू चीज बर्दाश्त नहीं. मैदान पर खिलाड़ी को गाली देने का मतलब आज तक समझ नहीं आया. अगर आप यहां मैच देखने नहीं आए हैं और सम्मानजनक व्यवहार नहीं कर सकते तो कृपया माहौल खराब करने नहीं आइए.


News 2021

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *