Samsung ने लॉन्च किया एक और सस्ता स्मार्टफोन, 13 MP का है सेल्फी कैमरा

विश्‍व की शीर्ष मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग इंडिया ने बजट स्मार्टफोन श्रेणी की गैलेक्सी जे7 प्राइम 2 (Galaxy J7 Prime 2) को 13,990 रुपये में लॉन्च किया. यह स्मार्टफोन ‘मेक फॉर इंडिया’ फीचर के साथ आता है, जिसका नाम सैमसंग मॉल है, जहां यूजर्स किसी भी चीज की तस्वीर खींच कर उसे ऑनलाइन सर्च कर ई-कॉमर्स वेबसाइटों से खरीदारी कर सकते हैं. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस डिवाइस में 5.5 इंच का फुल एचडी स्क्रीन है तथा इसका डिजाइन इस तरह से किया गया है कि हाथों में पकड़ने में आसानी हो.

  जल्द आ रहा ‎रियलमी मागडर्ट वायरलेस चार्जर -अगले सप्ताह हो सकती है लां‎चिंग

सैमसंग के नए फोन में 1.6 गीगाहर्टज का एक्सीनोस ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 3 GB रैम और 32 GB इंटरनल मेमोरी है. इंटरनल स्टोरेज को मेमोरी कार्ड के माध्यम से 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह डिवाइस फुल मेटल यूनीवॉडी डिजाइन वाला है, जिसमें 2.5 डी ग्लास लगाया गया है और इसका फिंगरप्रिंट सेंसर आगे की तरफ है. फोन के दोनों ही सेंसर का अपरचर F 1.9 है. इस डिवाइस में सैमसंग ‘पे मिनी’ फीचर दिया गया है. इसे मिडिल रेंज उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

कैमरा : सैमसंग के नए फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है और इतने ही मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. फोन के दोनों ही सेंसर का अपरचर F 1.9 है. इस स्मार्टफोन की एक और खासियत सोशल कैमरा है. इसमें लाइव स्टीकर्स, फिल्टर और इंस्टेंट एडिट व शेयर जैसे फीचर दिए गए हैं.

  दिवाली से पहले भारतीय बाजार में 5जी मोबाइल लेकर आएगी लावा

डिस्पले : Samsung Galaxy J7 Prime 2 में 5.5 इंच का 1080×1920 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली फुल-एचडी डिस्पले है. स्मार्टफोन में 1.6 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7 सीरीज प्रोसेसर है.

रैम और रोम : फोन में 3 GB की रैम के साथ 32 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसे जरूरत पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है. स्मार्टफोन में 60 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से फुल-एचडी वीडियो प्ले करने की क्षमता है.

  रेडमी 9सी स्मार्टफोन आया अब नए अवतार में - फोन की बिक्री 3 अगस्त से शुरू होगी

बैटरी और कनेक्टिविटी : Samsung Galaxy J7 Prime 2 की बैटरी 3300 mAh की है. स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस, ब्लूटूथ 4.1, हेडफोन, 3G और 4G फीचर शामिल हैं. हैंडसेट में एक्सेलेरोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं.

The post Samsung ने लॉन्च किया एक और सस्ता स्मार्टफोन, 13 MP का है सेल्फी कैमरा appeared first on .

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *