कई खासियतों वाला Samsung galaxy M12 मोबाइल 11 मार्च को होगा लॉन्च

नई दिल्ली (New Delhi) . मशहूर स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने अपने किफायता गैलेक्सी एम12 को भारत में 11 मार्च को लॉन्च करने की तैयारी की है. अमेज़न पर जारी हुए पेज से पता चल गया है कि फोन को ऑनलाइन इवेंट के ज़रिए दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा. सैमसंग गैलेक्सी एम12 कंपनी के गैलेक्सी एम11 का सक्सेसर फोन होगा, जिसकी शुरुआती कीमत 10,499 रुपये है. इसी लिए आने वाले गैलेक्सी एम12 को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे 12,000 रुपये के अंदर पेश किया जाएगा. अमेज़न वेबपेज से फोन की कुछ जानकारियां भी सामने आ गई है. इस स्मार्टफोन के साथ टैगलाइन ‘मोनस्टर रिलोडिडेट’ का इस्तेमाल किया गया है.

  सैमसंग एसी के 2021 रेंज के साथ लीजिए ठंडी और ताज़ी हवा का मज़ा

लॉन्च से पहले ही पता चल चुका है कि इसमें 6000एमएएच की बड़ी बैटरी दी जाएगी. अमेज़न वेबपेज के मुताबिक गैलेक्सी एम12 6.5 इंच (16.55सेमी.) इनफिनिटी-वी डिस्प्ले के साथ आएगा. इसके अलावा ये भी पता चला है कि गैलेक्सी एम12 में 90एचजेड का रिफ्रेश रेट दिया जाएगा. डिस्प्ले रेट का मतलब ये होता है कि इतनी बार डिस्प्ले हर सेकेंड में रिफ्रेश होती है. ज़्यादा रिफ्रेश रेट का मतलब बेहतर गेमिंग एक्सपीरिएंस भी होता है, लेकिन इसके लिए बैटरी की ज़्यादा पावर भी ज़रूरी है.
सैमसंग गैलेक्सी एम12 में कंपनी का खुद का 8एनएम एक्सीनस प्रोसेसर दिया जाएगा.

  सैमसंग ने #PoweringDigitalIndia प्रतिबद्धता को किया और मजबूत; सैमसंग स्‍मार्ट स्‍कूल पहल के तहत 80 नए नवोदय स्‍कूलों में शुरू की सैमसंग स्‍मार्ट क्‍लासेस

कैमरे के तौर पर फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें जीएम2 सेंसर के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी लेंस दिया जाएगा. इसके साथ इसमें 5 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर दिए जाने की खबरें आ रही हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस फोन में 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया जाएगा. साथ ही पावर के लिए इसमें 6,000एमएएच की बैटरी दी जाएगी, जिसके लिए कहा जा रहा है कि ये लंबी लाइफ के साथ आएगी. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि ये फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी या नहीं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *