सैमसंग ने लॉन्च किया गैलेक्सी एम31एस, सिंगल टेक फीचर के साथ भारत का अग्रणी 64एमपी इंटेलि-कैम; तैयार हो जाइए #मॉन्सटरशॉट के लिए

 

भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने टेक्नोलॉजी के दीवाने मिलेनियल्स के लिए गैलेक्सी एम31एस लॉन्च करने की घोषणा की है. गैलेक्सी एम सीरीज को उसके शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए जाना जाता है, जो इंडस्ट्री की अगुवा 6000 एमएएच बैटरी टेक्नोलॉजी, एस-एमोलेड डिस्प्ले और शक्तिशाली क्वाड कैमरा अनुभव के कारण संभव हो पाता है. गैलेक्सी एम31एस को न सिर्फ एम सीरीज के शक्तिशाली प्रदर्शन के केंद्रीय डीएनए पर तैयार किया गया है, बल्कि इसमें ऐसे कई नए फीचर भी शामिल किए गये हैं, जो एम सीरीज के किसी भी फोन के लिए पहली बार है. पहली बार शामिल इन नई विशेषताओं में इंडस्ट्री का अगुवा 64 मेगापिक्सेल इंटेलि-कैम फीचर, नया कैमरा सेंसर (आईएमएक्स 682), एस-एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले, 25 वाट इन-बॉक्स फास्ट चार्जर, रिवर्स चार्जिंग और प्रीमियम ग्रेडिएंट डिजाइन शामिल हैं.

 

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी ने कहा, “गैलेक्सी एम सीरीज पूरी तरह भारत में ही डिजाइन किया गया है और हम इतने कम समय में इस ब्रांड को इतना सफल बनाने के लिए हमारे उपभोक्ताओं के अहसानमंद हैं. गैलेक्सी एम31एस के साथ हम युवा उपभोक्ताओं के लिए कैमरा इस्तेमाल करने के अनुभव को पुनर्परिभाषित करने की कोशिश कर रहे हैं. हमें पूरा भरोसा है कि गैलेक्सी एम31एस अपने 64 एमपी इंटेलि-कैम और सिंगल टेक फीचर के साथ मध्यम श्रेणी के कैमरों में प्रदर्शन का एक नया मानदंड स्थापित करेगा.”

सिंगल टेक के साथ गैलेक्सी एम31एस का 64 एमपी इंटेलिकैम

गैलेक्सी एम31एस में एक 64एमपी क्वाड-कैमरा सेटअप है, जिसमें नया सेंसर ऐसी तस्वीरों को अविश्वसनीय रूप से कैमरे में कैद करता है, जिनमें गहराई, बारीकी और डेफिनिशन हो. गैलेक्सी एम31एस का 12 एमपी अल्ट्रा-वाइड लेंस 123-डिग्री के दायरे में दृश्यों को पकड़ कर आपको वैसा ही दृश्य अनुभव प्रदान करता है, जैसा कि आप दुनिया को खुली आंखों से महसूस करते हैं. गैलेक्सी एम31एस ऐसी वस्तुओं को करीब से कैमरे में कैद करने के लिए 5एमपी का एक मैक्रो लेंस भी पेश करता है, जिसे आप अपनी नजरों से प्यार करना चाहते हैं. यह 5एमपी गहरा लेंस लाइव फोकस के साथ अद्भुत पोर्ट्रेट शॉट लेने की क्षमता रखता है. गैलेक्सी एम31एस में 4के रिकॉर्डिंग के साथ बेहतरीन वीडियो क्षमता है और यह हाइपरलैप्स, स्लो-मो और सुपर-स्टीडी मोड में भी काम कर सकता है. इसके साथ ही बहुत कम रोशनी में शानदार तस्वीरें निकालने के लिए एक डेडिकेटेड नाइट मोड भी है. इसके सामने का 32एमपी मुख्य कैमरा भी 4के वीडियो रिकॉर्डंग और स्लो-मो सेल्फी में सक्षम है. गैलेक्सी एम31एस शक्तिशाली कैमरा हार्डवेयर के साथ इंटेलि-कैम फीचर को जोड़ कर कैमरा अनुभव को एक बिलकुल ही नए स्तर पर पहुंचा देता है. “सिंगल टेक” में इंटेलि-कैम फीचर कैमरे के अनुभव का एक नया मानदंड स्थापित करता है.

  वसुंधरा राजे की नाराजगी खुलकर सामने आई

 

गैलेक्सी एम31एस लॉन्च करते सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी

 

सिंगल टेक (#मॉन्सटरशॉट): कई उपभोक्ताओं के लिए, वीडियो या स्टिल फोटो के बीच चुनाव का द्वंद्व कुछ महत्वपूर्ण पलों को खो देने का सबब बन जाता है. सिंगल टेक फीचर उन क्षणों में कैमरे पर फैसले लेने का दबाव खत्म कर देता है क्योंकि इसकी मदद से एआई एक ही क्षण में अलग-अलग वर्जन की तस्वीरें ले सकता है. सिंगल टेक के साथ आपको सिर्फ सही समय पर रिकॉर्ड बटन दबाना है और गैलेक्सी एम31एस 10 सेकेंड तक का फुटेज रिकॉर्ड कर लेता है और इसके बाद एआई का इस्तेमाल कर 10 अलग-अलग आउटपुट तैयार कर देता है, जिनमें 7 तस्वीरें और 3 वीडियो होते हैं. इसलिए, केवल एक सिंगल टेक आपको कई आउटपुट देता है, जिनमें तय किए गए फिल्टर के साथ तस्वीरें, स्मार्ट क्रॉप और बूमरैंग तथा हाइपरलैप्स में वीडियो फॉर्मेट होते हैं. गैलेक्सी एम31एस आपको हर आउटपुट के साथ #मॉन्सटरशॉट देता है जो सोशल मीडिया (Media) पर शेयर करने के लिए तैयार होता है और जिसकी मदद से मिलेनियल्स अपने सोशल मीडिया (Media) गेम में सबसे आगे रहते हैं. यह सिंगल टेक फीचर फ्रंट और रीयर, दोनों कैमरों पर उपलब्ध है.

  कारागहों में चलाया जायेगा सघन तलाशी अभियान : सिंह

 

गैलेक्सी एम31एस इंटेलि-कैम कई अन्य मजेदार फीचर्स के साथ भी आता है.

 

माई फिल्टर: आप कस्टम फिल्टर के साथ अपनी तस्वीरों को कस्टमाइज कर सकते हैं. इस फीचर के साथ, आप अपनी पसंदीदा तस्वीरों के रंग और स्टाइल की नकल कर सकते हैं और उन्हें नई ली जाने वाली तस्वीरों पर लागू कर सकते हैं. हर फिल्टर जो आप पहली बार बनाते हैं, वह भविष्य में इस्तेमाल किए जाने के लिए कैमरे के ऐप में सुरक्षित हो जाता है, इसलिए आप उसे बाद में भी हमेशा इस्तेमाल कर सकते हैं. यूजर्स इसमें 99 फिल्टर तैयार कर सकते हैं.

 

स्मार्ट सेल्फी एंगल: इस मोड के साथ यदि आप ग्रुप सेल्फी ले रहे हों, तो कैमरा इसे पहचान लेता है और फिर अपने आप एक ही फ्रेम में पूरी मस्ती को समेट देता है. यह फीचर उस मौके के लिए एकदम सही है, जब आप हर किसी को फ्रेम के अंदर फिट करना चाहते हैं- या फिर उस खूबसूरत (Surat), नयनाभिराम पृष्ठभूमि के साथ सिर्फ स्वयं को रखना चाहते हैं.

 

रिकॉर्डिंग के दौरान कैमरा ऑन: इस फीचर का इस्तेमाल कर आप वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान फ्रंट और रीयर कैमरों के बीच अदला-बदली कर सकते हैं.

 

नाइट हाइपरलैप्स: सैमसंग की कम रोशनी में तस्वीर खींचने की तकनीक आपको लंबे एक्सपोजर-स्टाइल वाले कैप्चर के साथ वीडियो बनाने की क्षमता देती है, इसलिए आपके वीडियो प्रकाश की एक आकर्षक निशानी छोड़ जाते हैं. नतीजतन आप नाइट मोड में हाइपरलैप्स वीडियो ले सकते हैं.

  कोरोना के बाद अब बुबोनिक प्लेग का कहर, चीन के बयन्‍नूर शहर में हेल्थ वॉर्निंग जारी

 

इनफिनिटीओ डिस्प्ले, शक्तिशाली बैटरी और 25 वाट के इनबॉक्स चार्जर सहित मॉन्स्टर फीचर

गैलेक्सी एम31एस में एक भव्य 6.5″ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है, जो अद्भुत रंगों की छटा बिखेरता है. यह वाइडवाइन एल1 प्रमाणीकरण के साथ आता है जो उपभोक्ताओं के लिए तमाम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर हाई डेफिनिशन कंटेंट देखना संभव बनाता है. गैलेक्सी एम31एस इंडस्ट्री की अगुवा 6000 एमएएच बैटरी का इस्तेमाल करता है जो आसानी से पूरा दिन और पूरी रात चल सकती है. यह इन-बॉक्स टाइप सी 25 वाट फास्ट चार्जर के साथ आता है. एम31एस में पहली बार रिवर्स चार्जिंग की भी सुविधा है क्योंकि यह 25 वाट इन-बॉक्स चार्जर के लिए टाइप सी टू टाइप सी केबल के साथ आता है और यहां-वहां घूमते मिलेनियल्स को यह सुविधा देता है कि वे रास्ते में ही दूसरे के फोन से अपना फोन चार्ज कर लें.

 

गैलेक्सी एम31एस प्रीमियम ग्रैडिएंट डिजाइन में भी उपलब्ध है, जो युवा मिलेनियल यूजर्स का मन मोह लेगा. यह साइड फिंगर प्रिंट स्कैनर और फास्ट फेस अनलॉक के साथ आता है. गैलेक्सी एम31एस एक निर्बाध, लैग-फ्री अनुभव के लिए सैमसंग के नए वन यूआई के साथ एंड्रॉयड 10 आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेगा.

मेमरी वैरिएंट और उपलब्धता

गैलेक्सी एम31एस दो मेमरी वैरिएंट में उपलब्ध है- 6/128जीबी और 8/128जीबी और यह अमेजॉन.इन, सैमसंग.कॉम और चुनिंदा रिटेल स्टोर पर 6 अगस्त को 12 बजे दोपहर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

 

कीमत

गैलेक्सी एम31एस अमेजॉन पर 6/128जीबी मेमरी वैरिएंट के लिए 19,499 रुपये पर और 8/128जीबी मेमरी वैरिएंट के लिए 21,499 रुपये पर उपलब्ध होगा.

विशेषताएं

डिस्प्ले सुपर एमोलेड डिस्प्ले

16.40 सेमी (6.5”) FHD+ इनफिनिटी O

रैम/रोम 6+128जीबी
8+128जीबी
कैमरा 64एमपी क्वाड कैम सिंगल टेक के साथ

रीयर: 64+12+5+5एमपी

फ्रंट: 32एमपी
प्रोसेसर एक्सिनोस 9611

2.3गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर तक

बैटरी 6000एमएएच (25 वाट इन-बॉक्स चार्जर के साथ)
रंग मिराज ब्लू

मिराज ब्लैक

 

Check Also

रूस ने आखिर तैयार किया कोरोना वैक्सीन

राष्ट्रपति पुतिन ने बताया उनकी एक बेटी को दिया गया टीका मॉस्को . कोरोना वैक्सीन …