सैमसंग ने लांच किए कम बजट वाले फोन, 10 हज़ार रुपए से कम है कीमत


नई दिल्ली (New Delhi) . गुणवत्तायुक्त स्मार्टफोन बनाने वाली साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग ने कम बजट वाले स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है. ये स्मार्टफोन दस हजार रुपए से कम कीमत के है. सैमसंग गैलेक्सी एम01एस ने भारत में दस्तक दे दी, जो गैलेक्सी एम 01 स्मार्टफोन का नया वर्जन है. इस स्मार्टफोन को कंपनी ने अपने पिछले साल इंट्रोड्यूस किए गए गैलेक्सी एम सीरीज के तहत लॉन्च किए हैं.

सैमसंग का नया वर्जन गैलेक्सी एम 01एस और पुराने मॉडल सैमसंग गैलेक्सी एम01 कई पहलुओं में एक जैसे हैं. नए मॉडल में मीडिया (Media) टेक हीलियो पी-22 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. जबकि पुराने मॉडल में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया था. सैमसंग गैलेक्सी एम01एस को कंपनी ने भारत में 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है. फोन के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है. साथ ही, फ्रंट पैनल में फुल एचडी वाटरड्रॉप या डॉट नॉच फीचर वाला एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है.

  महाराष्ट्र में सरकार जल्द शुरू करेगी ‘डायल 112’ सेवा, 10 मिनट में पहुंचेगी पुलिस

सैमसंग गैलेक्सी एम 01एस के अन्य फीचर्स की बात करें तो यह दो रियर कैमरे, 4,000 एमएएच बैटरी और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है. फोन को दो रंगों में उपलब्ध कराया गया है. डुअल-सिम सैमसंग गैलेक्सी एम 01एस एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित वन यूआई पर चलता है. इसमें 6.2 इंच का एचडी+ (720×1,280 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले है. इसमें फ्रंट कैमरे के लिए “इनफिनिटी वी कट” नॉच है. फोन में ऑक्टा-कोर मीडिया (Media) टेक हीलियो पी-22 प्रोसेसर के साथ जुगलबंदी के लिए 3 जीबी रैम दिए गए हैं.

  शाओमी एमआई मिक्स 4 जल्द होगा लॉन्च - लॉन्च से पहले लीक हुए वेरिएंट्स और फीचर्स डीटेल

इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है. जरूरत पड़ने पर फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है. बताया जा रहा है कि इसका सीधा मुकाबला शियोमी रेडमी नंबर सीरीज और ‎रियलमी सी सीरीज के बजट स्मार्टफोन से होगा. फोन को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के साथ-साथ कंपनी के ई-स्टोर और ऑफलाइन रिटेल स्टोर के माध्यम से खरीदा जा सकता है.सैमसंग का दावा है कि डुअल रियर कैमरा सेटअप लाइव फोकस को सपोर्ट करता है. यह फीचर क्रिएटिव फोटोज को कैपचर करने में मदद करता है. सेल्फी और वीडियो के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन में सिक्योरिटी के लिए रियर माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें