सैमसंग ने स्‍मार्टफोन और एक्‍सेसरीज को साफ व सुरक्षित रखने के लिए लॉन्‍च किया वायरलेस चार्जिंग के साथ UV स्‍टरलाइज़र, कीमत है 3,599 रुपए

 

भारत के सबसे भरोसेमंद उपभोक्‍ता इलेक्ट्रॉनिक्‍स और स्‍मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने वायरलेस चार्जिंग के साथ एक नया UV स्टरलाइज़र पेश किया है. यह स्टरलाइज़र केवल 10 मिनट में आपके गैलेक्‍सी स्‍मार्टफोन, गैलेक्‍सी बड्स और स्‍मार्ट वॉच को तेजी से डिसइनफेक्‍ट कर सकता है.

 

दो स्‍वतंत्र सर्टिफि‍केशन संस्‍थाओं Intertek और SGS द्वारा किए गए परीक्षणों के मुताबिक, UV स्टरलाइज़र प्रभावी ढंग से E. coli, Staphylococcus aureus और Candida albicans सहित 99 प्रतिशत बैक्‍टीरिया और की‍टाणुओं को मारता है.

 

UV स्टरलाइज़र को सैमसंग मोबाइल एक्‍सेसरीज पार्टनरशिप प्रोग्राम (SMAPP) के एक भागीदार सैमसंग C&T द्वारा तैयार किया गया है. इसको विभिन्‍न आकार के डिवाइसों को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है ताकि आप सबसे ज्‍यादा उपयोग होने वाले अधिकांश प्रोडक्‍ट्स को स्‍टरलाइज़ कर सकें.

 

मोहनदीप सिंह, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, मोबाइल बिजनेस, सैमसंग इंडिया, ने कहा, “सैमसंग में, हम निरंतर अर्थपूर्ण इनोवेशंस को विकसित कर रहे हैं, जो हमारे उपभोक्‍ताओं के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करते हैं. आज की दुनिया में, पर्सनल हाईजीन पहले से कहीं अधिक महत्‍वपूर्ण है, और बैक्‍टीरिया और कीटाणुओं के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए, हम वायरलेस चार्जिंग के साथ एक नया UV स्टरलाइज़र को पेश कर रहे हैं. UV स्टरलाइज़र हमारे व्‍यक्तिगत दैनिक उपकरणों को कीटाणु मुक्‍त, सुरक्षित और डिसइनफेक्‍टेड रखने के लिए एक आदर्श और कॉम्‍पैक्‍ट डिवाइस है.

  राजस्थान में 1169 और लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि

 

UV स्टरलाइज़र

कॉम्‍पैक्‍ट के बावजूद है स्‍पेसियस

UV स्टरलाइज़र, एक स्‍लीक और कॉम्‍पैक्‍ट डिजाइन में आता है, जिसे अपने साथ ले जाना बहुत ही आसान है. स्टरलाइज़िंग बॉक्‍स को गैलेक्‍सी एस20 अल्‍ट्रा, गैलेक्‍सी नोट 1 + व अन्‍य जैसे बड़े स्‍मार्टफोंस और आवश्‍यक चीजों को डिसइनफेक्‍ट करने के लिए डिजाइन किया गया है. इस बॉक्‍स में डुअल यूवी लाइट्स हैं, जो इसके अंदर रखे जाने वाले डिवाइस के टॉप और बॉटम सरफेस को स्टरलाइज़ करता है.

  कोरोना के बाद अब बुबोनिक प्लेग का कहर, चीन के बयन्‍नूर शहर में हेल्थ वॉर्निंग जारी

 

 

एक बटन को प्रेस करने के साथ उपयोग में आसान

UV स्टरलाइज़र को एक सिंगल बटन के साथ उपयोग किया जा सकता है, जो डिवाइस को ऑन और ऑफ करता है. यह डिवाइस 10 मिनट के बाद अपने आप बंद हो जाता है, जो यूजर्स को अपने प्रोडक्‍ट्स को बिना किसी चिंता के सैनीटाइज करने की सुविध देता है. UV स्टरलाइज़र 10वॉट वायरलेस चार्जर के साथ आता है, जो आपके गैलेक्‍सी स्‍मार्टफोन, गैलेक्‍सी बड्स या अन्‍य डिवाइसेस को चार्ज कर सकता है. सैनीटाइजेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी यह लगातार चार्जिंग जारी रखता है ताकि जब आप अपना डिवाइस उठाएं तो आपको यह डिसइनफेक्‍टेड, अच्‍छी तरह चार्ज और उपयोग के लिए तैयार मिले. Qi-सक्षम वायरलेस चार्जिंग के साथ आने वाले किसी भी डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है.

  प्रियंका-राहुल एक्टिव पायलट नरम

कीमत और उपलब्‍धता

सैमसंग UV स्टरलाइज़र की कीमत 3,599 रुपए होगी और यह सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्‍टोर सैमसंग शॉप (https://shop.samsung.com) सहित सभी रिटेल चैनल्‍स पर अगस्‍त 2020 के शुरूआत से उपलब्‍ध होगा.

 

प्रमुख फीचर्स

 

श्रेणी UV स्टरलाइज़र
स्टरलाइज़ करने का समय 10 मिनट
सर्टिफिकेशन WPC(Qi), CE, CB, FCC, KC
चार्जिंग 10W वायरलेस चार्जिंग
बाहरी आकार 22.8 x 13.3 x 4.95 सेमी
आंतरिक आकार 19.6 x 9.6 x 3.3 सेमी

(S20 Ultra, Note10+ को स्‍टोर किया जा सकता है)

वजन 369 ग्राम

 

 

Check Also

रूस ने आखिर तैयार किया कोरोना वैक्सीन

राष्ट्रपति पुतिन ने बताया उनकी एक बेटी को दिया गया टीका मॉस्को . कोरोना वैक्सीन …