सैमसंग अपने स्ट्रेचेबल फोन को लेकर चर्चा में, बदला जा सकेगा डिस्प्ले साइज़


नई दिल्ली (New Delhi) . स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग अब अपने स्ट्रेचेबल फोन को लेकर चर्चा में हैं. सैमसंग ने एक साल पहले ही स्ट्रेचेबल फोन का ऐलान कर दिया था. साउथ कोरिया में कंपनी के अध्यक्ष ली जे योंग को इस रहस्यमी फोन के साथ स्पॉट किया गया है. कंपनी पहले ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की दूसरी पीढ़ी में प्रवेश कर चुकी है. जानकारी के मुताबिक, ली जे योंग को सियोल (साउथ कोरिया) में कंपनी के रिसर्च और डेवलेपमेंट सेंटर के दौरे के दौरान इस फोन के साथ देखा गया है.

  रेडमी 9सी स्मार्टफोन आया अब नए अवतार में - फोन की बिक्री 3 अगस्त से शुरू होगी

बता दें कि सैमसंग इन दिनों सामान्य स्मार्टफोन की एकरसता को तोड़ने की कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि सैमसंग ने स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन को वैश्विक बाजारों में सबसे पहले उतारने के लिए पहले से ही पेटेंट अधिकार के लिए नाम दर्ज करा दिया है. स्ट्रेचेबल फोन को लेकर ऐसी अफवाह है कि 6 इंच के इस स्मार्टफोन को खींचकर 8 इंच का किया जा सकता है, लेकिन अभी ऐसी किसी भी खबर की पुष्टि नहीं हुई है.बताया जा रहा है कि कंपनी के स्ट्रेचेबल फोन से भी क्रीज मार्क की समस्या दूर होने की उम्मीद है जो आमतौर पर कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन में देखी गई है, जिससे इसके टूटने-फूटने की गुंजाइश कम होगी. कंपनी विश्व का पहला स्ट्रेचेबल फोन अगले साल लॉन्च कर सकती है. स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन साइड से बेहद पतले होते हैं और इसका चिन चौड़ा होता है.

  सैमसंग का नया फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश होगा 11 को -कंपनी को उम्मीद, आते ही छा जाएगा बाजार में

बताया जा रहा है कि कंपनी के इस नये मॉडल में भी वहीं समस्याएं देखी जा सकती है जो गैलेक्सी फोल्ड में देखी जा रही हैं. खबर है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन थोड़ा बड़ा हो सकता है क्योंकि एप और मीडिया (Media) बड़ी स्क्रीन पर ज्यादा उपयोगी माने जाते हैं. बता दें कि इसकी विशेषता यह है कि इसकी डिस्प्ले को सुविधानुसार छोटा-बड़ा किया जा सकेगा. पेटेंट में इसकी वर्किंग बहुत ही सरल और साधारण है. इसमें एक लंबी सी स्क्रीन होगी जो फोन के अंदर ही फोल्ड हो सकेगी. पेटेंट में इसे एक स्मॉल साइज और कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन बताया गया है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *