सार्थक बेहुरिया रिलायंस के वरिष्ठ सलाहकार बने, खुदरा कारोबार को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी


नई दिल्ली. इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के पूर्व चेयरमैन सार्थक बेहुरिया को रिलायंस इंडस्ट्रीज का वरिष्ठ सलाहकार बनाया गया है. वह कंपनी के खुदरा कारोबार को आगे बढ़ाने में भूमिका निभाएंगे. बेहुरिया पिछले साल तक अडाणी समूह के साथ थे. सूत्रों ने बताया कि बेहुरिया रिलायंस के ब्रिटेन की बीपी के साथ नए ईंधन के खुदरा संयुक्त उद्यम को ‘रणनीतिक दिशा और नेतृत्व’ देने का काम करने वाले है.

  कश्मीर में दो माह के लिए एलपीजी भंडारण के आदेश

बीपी पीएलसी ने पिछले साल रिलायंस के ईंधन खुदरा कारोबार में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण 7,000 करोड़ में किया था. दोनों कंपनियों का नया संयुक्त उद्यम रिलायंस द्वारा संचालित 1,400 पेट्रोल पंपों की जिम्मेदारी संभालेगा. इसके साथ ही देशभर में 30 हवाई अड्डों पर विमान ईंधन परिचालन का काम देखेगा. दोनों भागीदारों का ईंधन खुदरा नेटवर्क को अगले पांच साल में 5,500 पेट्रोल पंपों तक पहुंचाने का लक्ष्य है.नए उद्यम में रिलायंस की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत होगी.

  कोरोना संक्रमण पर आमजन करे हैल्थ प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन: सीएम गहलोत

बात दे कि बेहुरिया 2005 में देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम रिफाइनिंग और विपणन कंपनी आईओसी के चेयरमैन बने थे. पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद वह अपनी सेवानिवृत्ति की आयु तक एक साल के कार्यकाल के विस्तार के पात्र थे, लेकिन सरकार ने उन्हें विस्तार नहीं दिया. आईओसी में कार्यकाल पूरा होने के बाद वह 2010 से मार्च, 2016 तक केके मोदी ग्रुप आफ कंपनीज के समूह अध्यक्ष रहे. वह अप्रैल, 2016 से 2019 तक अडाणी समूह में कार्यकारी निदेशक (एलपीजी-एलएनजी कारोबार) भी रहे.

  CBI करेगी पुलिस हिरासत में पिता पुत्र की मौत की जांच, केस से जुड़े 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Check Also

कोरोना संक्रमण पर आमजन करे हैल्थ प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन: सीएम गहलोत

नई दिल्ली (New Delhi). राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने …