सार्थक बेहुरिया रिलायंस के वरिष्ठ सलाहकार बने, खुदरा कारोबार को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी


नई दिल्ली. इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के पूर्व चेयरमैन सार्थक बेहुरिया को रिलायंस इंडस्ट्रीज का वरिष्ठ सलाहकार बनाया गया है. वह कंपनी के खुदरा कारोबार को आगे बढ़ाने में भूमिका निभाएंगे. बेहुरिया पिछले साल तक अडाणी समूह के साथ थे. सूत्रों ने बताया कि बेहुरिया रिलायंस के ब्रिटेन की बीपी के साथ नए ईंधन के खुदरा संयुक्त उद्यम को ‘रणनीतिक दिशा और नेतृत्व’ देने का काम करने वाले है.

  चीन में मंगलवार को नहीं आया कोरोना संक्रमण से मौत का मामला

बीपी पीएलसी ने पिछले साल रिलायंस के ईंधन खुदरा कारोबार में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण 7,000 करोड़ में किया था. दोनों कंपनियों का नया संयुक्त उद्यम रिलायंस द्वारा संचालित 1,400 पेट्रोल पंपों की जिम्मेदारी संभालेगा. इसके साथ ही देशभर में 30 हवाई अड्डों पर विमान ईंधन परिचालन का काम देखेगा. दोनों भागीदारों का ईंधन खुदरा नेटवर्क को अगले पांच साल में 5,500 पेट्रोल पंपों तक पहुंचाने का लक्ष्य है.नए उद्यम में रिलायंस की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत होगी.

  LOC के रास्ते भारत में घुसे पांच आतंकी कुपवाड़ा में ढेर, 24 घंटों में 9 दहशतगर्दों की मौत

बात दे कि बेहुरिया 2005 में देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम रिफाइनिंग और विपणन कंपनी आईओसी के चेयरमैन बने थे. पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद वह अपनी सेवानिवृत्ति की आयु तक एक साल के कार्यकाल के विस्तार के पात्र थे, लेकिन सरकार ने उन्हें विस्तार नहीं दिया. आईओसी में कार्यकाल पूरा होने के बाद वह 2010 से मार्च, 2016 तक केके मोदी ग्रुप आफ कंपनीज के समूह अध्यक्ष रहे. वह अप्रैल, 2016 से 2019 तक अडाणी समूह में कार्यकारी निदेशक (एलपीजी-एलएनजी कारोबार) भी रहे.

  रबी का MSP पर उपार्जन 15 से

Check Also

पलायन करने वाले मजदूरों के स्वास्थ्य और प्रबंधन के हम एक्सपर्ट नहीं: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली (New Delhi) . सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने मंगलवार (Tuesday) को कहा कि …