SBI दे रहा किफायती घर खरीदने का शानदार मौका, अभी कर सकते है ऑनलाइन अप्लाई


मुंबई. अपने घर और वह भी किफायती हर आदमी का सपना होता है और इसे साकार करने के लिए देश का सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पहल की है. बैंक घर और दुकान खरीदने का मौका दे रहा है.

दरअसल, एसबीआई समय-समय पर उन रेजिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रॉपर्टी की नीलामी करता है जो डिफॉल्टर्स की है. आसान भाषा में समझें तो जिन लोगों ने समय रहते बैंक का लोन नहीं चुकाया है उन डिफॉल्‍टर्स से बकाया कर्ज वसूली के लिए एसबीआई नीलामी करता है. यह नीलामी डिफॉल्‍टर्स की प्रॉपर्टीज की होती है. इसी के तहत एक बार फिर एसबीआई नीलामी कर रहा है. ये नीलामी 26 फरवरी, 2020 को होगी.

  लॉकडाउन’ के दौरान अप्रेंटिस को उनका पूरा स्टाइपेंड निरंतर मिलता रहेगा: मंत्री महेंद्र नाथ

इस नीलामी में हिस्‍सा लेने के लिए आप ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं. वहीं नीलामी के बारे में विस्‍तार से जानकारी के लिए लिंक पर विजिट किया जा सकता है. यहां बैंक की ओर से कुछ जरूरी डिजिटल डॉक्‍युमेंट भी मांगे गए हैं. इसमें डिजिटल हस्‍ताक्षर के अलावा केवाईसी डॉक्‍युमेंट शामिल हैं. वहीं ईएमडी यानी अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट की भी मांग की गई है.

  मजदूरों पर केमिकल छिड़काव की सीएम योगी ने की निंदा, दिए कार्रवाई के आदेश

यहां बता दें कि एसबीआई ने कोर्ट के आदेशों के बाद ही इन संपत्तियों की नीलामी का फैसला लिया है. मतलब ये हुआ कि प्रॉपर्टीज की वैधता या मालिकाना हक को लेकर आपको किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है. ये प्रॉपर्टीज चेन्‍नई, मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली से लेकर देश के तमाम हिस्सों में फैली हुई हैं. इन प्रॉपर्टीज की कीमत रियल एस्‍टेट के मुकाबले कम रहने की उम्‍मीद है.

  कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते कच्चे तेल में 5.77 प्रतिशत की गिरावट

Check Also

सीएम योगी को तोड़नी पड़ी परम्‍परा, पहली बार रामनवमी पर गोरखनाथ मंदिर में नहीं

गोरखनाथ . एक बार फिर गोरक्षपीठाधीश्‍वर और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लोककल्‍याण के लिए परम्‍परा …