Thursday , 28 January 2021

30 नवबंर को नहीं और 10 दिन बंद खुलेंगे हरियाणा में स्कूल


चंडीगढ़ (Chandigarh) . हरियाणा (Haryana) के छात्रों को स्‍कूल खुलने का थोड़ा और इंतजार करना होगा. खट्टर सरकार ने स्कूलों को लेकर फिर एक बार बड़ा फैसला लिया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया है कि हरियाणा (Haryana) में फिलहाल 10 दिन और स्कूल बंद रहने वाले है. मालूम हो कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सरकार ने पहले स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया था. अब एक बार फिर सरकार ने स्कूलों के खुलने की तारीख को आगे बढ़ा दी है.

  मुंबई में किसानों की रैली में पहुंची कांग्रेस और एनसीपी, शिवसेना रही नदारद, शिवसेना की गैर मौजूदगी से उठ रहे सवाल

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने बताया कि सरकार ने अगले कुछ दिनों में प्रदेश में एक करोड़ मास्क बंटवाने का फैसला किया है.इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग को लकर भी 6 सबसे अधिक प्रभावित जिलों में कुछ कदम उठाए हैं. गुरुग्राम, रेवाड़ी, रोहतक (Rohtak) , पानीपत, सोनीपत और हिसार में सार्वजनिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों को लेकर कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं.

  शिक्षण संस्‍थाएं गाँव गोद लेकर करवाएंगे विकास

अब जिलों में किसी भी तरह के समारोह को लेकर इंडोर कार्यक्रम में 50 लोगों से अधिक और आउटडोर में 100 से अधिक लोग शिरकत नहीं कर सकते. लेकिन दोनों ही परिस्थितियों में समारोह स्थल की क्षमता दोगुनी होनी चाहिए. इसी तरह बाकी जिलों में इंडोर कार्यक्रम करने पर अधिकतम 100 लोग और आउटडोर कार्यक्रम करने पर अधिकतम 200 लोग ही शिरकत कर सकते हैं. लेकिन यहां पर भी कुल क्षमता के 50 फ़ीसदी ही लोगों को आमंत्रित किया जा सकता है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *