राजस्थान में कक्षा 6 से 8वीं तक के छात्रों के लिए 8 फरवरी से खुलेंगे स्कूल


सभी सिनेमा हॉल, थियेटर और स्विमिंग पूल आदि खोलने की अनुमति भी दी

जयपुर (jaipur) . राजस्‍थान सरकार ने स्‍कूलों में 6 से 8 तक की कक्षाएं आठ फरवरी से पुन: आरंभ करने का फैसला किया है. इसके साथ ही कॉलेजों को स्नातक प्रथम व द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर कक्षाओं के विद्यार्थियों को भी आठ फरवरी से बुलाने की अनुमति दी गयी है. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की अध्‍यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला किया गया. सरकारी प्रवक्‍ता के अनुसार इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी सभी नियमों का पूरी तरह पालन किया जाएगा.

  कैदियों के पास मिले मोबाइल के मामले में पुलिस की जांच तेज, जेलर के घर की भी सघन तलाशी ली

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही सभी सिनेमा हॉल, थियेटर और स्विमिंग पूल आदि भी खुल सकेंगे. सामाजिक एवं अन्य आयोजनों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. बैठक में पटाखों की दुकानों तथा विभिन्न धर्मों के मेलों के आयोजन के विषय में लगाए गए प्रतिबन्धों में शिथिलता देने के लिए नए दिशा-निर्देश तैयार करने का भी निर्णय किया गया.

  देवनानी के आचरण पर उपनेता राठौड़ ने सदन में माफी मांगी

उन्होंने कहा कि कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों की तरह ही स्कूलों को कक्षा 6 से 8 के विद्यार्थियों के लिए भी 50 प्रतिशत उपस्थिति और स्वास्थ्य नियमों का पूरा पालन करने की शर्त के साथ ही खोलने की अनुमति होगी. इसी प्रकार, कॉलेजों के लिए भी अन्तिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के सम्बन्ध में पूर्व में लागू 50 प्रतिशत उपस्थिति सहित अन्य शर्तें प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के लिए विद्यार्थियों के लिए लागू होंगी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *