स्कॉटलैंड की टीम सिर्फ 60- रन पर आउट, अफगानिस्तान ने 130 रन से मैच जीता


शारजाह . विश्व कप 20 -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में अफगानिस्तान के द्वारा दिए गए 191 रन का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम सिर्फ 60- रन पर आउट हो गई और अफगानिस्तान की टीम 130 रन से मैच जीतने में सफल रही. अफगानिस्तान की ओर से मुजीब और राशिद ने कहर बरपाया, मुजीब ने 5 विकेट लिए तो वहीं राशिद ने 4 विकेट लेकर स्कॉटलैंड की टीम का काम तमाम कर दिया. एक विकेट नवीन-उल-हक़ ने हासिल किया.

स्पिनर मुजीब ने कमाल करते हुए 5 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. यह किसी अफगानिस्तानी गेंदबाज का टी20 वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. मार्क वाट को आउट कर मृुजीब ने पांचवीं सफलता हासिल की और स्कॉटलैंड को सांतवां झटका दिया था. स्कॉटलैंड के 7 विकेट केवल 46 रन पर गिर गए थे. मुजीब के साथ-साथ राशिद ने भी कहर बरपाया औऱ लिस्क को आउट कर स्कॉटलैंड को छठा झटका दिया. मुजीब ने मन्सी को आउट कर अफगानिस्तान को पांचवीं सफलता दिलाई. इससे पहले पांचवें ओवर में मैथ्यू क्रॉस को नवीन-उल-हक़ ने आउट कर स्कॉटलैंड को मुसीबत में ला दिया.

वहीं, मुजीब ने एक ही ओवर में 3 विकेट लेकर स्कॉटलैंड को बैकफुट पर पहुंचा दिया. एक समय मुजीब हैटिक पर थे और लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लिए लेकिन तीसरी गेंद पर रिची बेरिंगटन आउट नहीं हो पाए हालाँकि ओवर की आखिरी गेंद पर बेरिंगटन एल्बी डब्लू आउट हो गए. मुजीब उर रहमान ने काइल कोएट्ज़र को बोल्ड कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई.

अफगािस्तान के स्पिनर्स (Nurse) ने शुरू से ही स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाते नजर आए, स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों को कुछ समझ ही नहीं आ रहा था कि कैसे इन स्पिनर्स (Nurse) को खेला जाए. मुजीब उर रहमान को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इसी के साथ अफगानिस्तान की टीम ग्रुप-2 का टॉपर भी बन गया. उसे 2 अंक मिले और नेट रन रेट 6.500 का होने के कारण शीर्ष पर पहुंच गया. पाकिस्तान के भी 2 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट 0.97 का है.

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान में स्कॉटलैंड के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 190 रन बनाए. अफगानिस्तान के ओपनर हजरतुल्लाह जजई और मोहम्मद शहजाद ने मिलकर पहले विकेट के लिए 35 गेंदों में 54 रन की तेज साझेदारी की. शहजाद को सुफियान शरीफ ने क्रिस ग्रीव्स के हाथों कैच कराया. शहजाद ने 15 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 22 रन बनाए. हजरतुल्लाह ने 30 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की सहायता से 44 रन की पारी खेली. उन्हें मार्क वाट ने बोल्ड कर दिया.

रहमानुल्लाह गुरबाज 37 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्के की सहायता से 46 रन बनाकर जोश डेवी की गेंद पर काइल कोएट्जर को कैच दे बैठे. अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने 34 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की सहायता से सर्वाधिक 59 रन की पारी खेली. उन्हें सुफियान शरीफ की गेंद पर ब्रैंडली व्हील ने बोल्ड कर दिया. मोहम्मद नबी 4 गेंदों में 2 चौके की सहायता से 11 रन बनाकर नाबाद रहे. स्कॉटलैंड के लिए सुफियान शरीफ ने दो, डेवी और वाट ने 1 – 1 विकेट लिए.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *