Tuesday , 24 November 2020

घर में नाग-नागिन का जोड़ा देख किसान को हार्ट अटैक, मौत


-वन विभाग की टीम ने सांप के जोड़े को पकड़कर जगल में छोड़ा

सहारनपुर . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर जिले में घर में नाग-नागिन के जोड़े को देखकर एक किसान की मौत हो गई. एसपी (देहात) अशोक कुमार मीणा ने बताया कि नकुड थाना क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर जट में किसान वीरेन्द्र सिंह (55) के घर में सांप का जोड़ा निकल गया जिसे देखकर उनका दिल का दौरा पड़ गया और उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने तुरन्त ही वन विभाग की टीम को सूचित किया. वन विभाग की टीम ने सांप के इस जोड़े को पकड़कर जगल में छोड़ दिया.

  कोरोना वैक्सीन : पीएम आज करेंगे बैठक

जानकारी के मुताबिक, वीरेन्द्र सिंह के घर में नाग-नागिन का एक जोड़ा निकला था, जिसे देखकर उनको दिल का दौरा पड़ गया और उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई. गांव फतेहपुर जाट निवासी रजत कुमार ने बताया कि वह सुबह उठा तो देखा कि पड़ोसी वीरेंद्र सिंह के मकान की दीवार में नाग-नागिन का जोड़ा है. उसने तुरंत ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी. इस दौरान किसान वीरेंद्र चौधरी भी नाग-नागिन को देखने के लिए वहां आ गए.

  इंटरनेट डेटा खत्म किया तो युवक ने छोटे भाई का किया कत्ल

इसी दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई. गौरतलब है कि जून महीने में भी सहारनपुर में एक वीडियो सोशल मीडिया (Media) पर वायरल हुआ था. वीडियो में नाग-नागिन सड़क किनारे अठखेलियां करते नजर आ रहे थे. लोग इसे नकुड़ गंगोह मार्ग का वीडियो बता रहे थे. कह रहे थे कि ग्रामीणों ने इसे शूट किया है. करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में सड़क के किनारे दो विशालकाय सांप आपस में काफी समय तक तक आलिंगन करते दिखे थे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *