Wednesday , 14 April 2021

पहले मैच में पंजाब किंग्स की ओर से मैदान पर उतर सकते हैं शमी, कोच कुंबले ने जताई सहमति

नई दिल्ली (New Delhi) . पंजाब (Punjab) किंग्स के लिए आईपीएल (Indian Premier League) 2021 शुरू होने के पहले अच्छी खबर है. दिसंबर से चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम की ओर से पहले मैच में उतर सकते हैं. शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कलाई में चोट लगी थी. इस कारण उन्हें दौरा बीच में छोड़कर आना पड़ा था.

पंजाब (Punjab) को मौजूदा सीजन में पहला मैच 12 अप्रैल को राजस्थान (Rajasthan)रॉयल्स से खेलना है. टी20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है. पंजाब (Punjab) किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने कहा मेरी जानकारी के अनुसार शमी अच्छे हैं. उन्हें 12 अप्रैल को राजस्थान (Rajasthan)के खिलाफ होने वाले मैच में प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है. उन्होंने कहा वे जल्द क्वारंटाइन से बायो-बबल में आ जाएंगे. मुझे पता है कि उसने चोट के बाद से कोई मुकाबला नहीं खेला है. लेकिन वह अच्छा कर रहा है. हम उसके लिए कुछ प्रैक्टिस मैच की तैयारी कर रहे हैं. इसके बाद वे पहले मैच में उतरेंगे.

  कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाए 187 रन

चोट के बाद मोहम्मद शमी ने पिछले महीने एनसीए में हल्की ट्रेनिंग शुरू की थी. पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 लीग में शमी का प्रदर्शन अच्छा रहा था. उन्होंने 14 मैच में 20 विकेट लिए थे. उनका स्ट्राइक रेट लगभग 16 का था. ऐसे में वे टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. आईपीएल (Indian Premier League) से ही वे मैदान पर वापसी करेंगे, क्योंकि इसके बाद टीम इंडिया को जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है.

  IPL के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी तैयारी, BCCI का शानदार प्लान

आईपीएल (Indian Premier League) इतिहास की बात करें तो मोहम्मद शमी ने 65 मैच में 60 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका औसत 33 का और स्ट्राइक रेट 23 का रहा है. पिछले सीजन में उन्होंने 20 विकेट लिए थे. यह एक सीजन में उनका बेस्ट प्रदर्शन था. इसके पहले 2019 में उन्होंने 19 विकेट लिए थे. इसके पहले खेले 6 सीजन में से किसी भी सीजन में विकेट के मामले में मोहम्मद शमी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके थे.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *