भीमा-कोरेगांव मामले की SIT जांच करवाएंगे शरद पवार


मुंबई. महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने अब महाराष्ट्र सरकार की ओर से भीमा-कोरेगांव मामले की एसआईटी जांच कराने का फैसला ले लिया है. इसका मतलब केंद्र की ओर से भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी और राज्य सरकार एसआईटी जांच कराएगी. शरद पवार की मौजूदगी में सोमवार को हुई एनसीपी के नेताओं की बैठक में एसआईटी जांच कराने का फैसला लिया गया.

  यूपी में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर हुई 172

ज्ञात रहे कि भीमा-कोरेगांव मामले की एनआईए से जांच को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पहले ही हरी झंडी दे चुके हैं. पिछले महीने महाराष्ट्र सरकार ने भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपे जाने का विरोध किया था. लेकिन बाद में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसकी मंजूरी दे दी. इस पर शरद पवार नाराज बताए जा रहे हैं. मुंबई के वाईबी चव्हाण ऑडिटोरियम में एनसीपी नेताओं की बैठक में भीमा कोरेगांव मामले पर चर्चा हुई. इसके बाद तय किया गया कि राज्य सरकार भीमा कोरेगांव मामले की एसआईटी जांच करवाएगी.

  नोएडा में कोरोना लेकर स्वास्थ्य विभाग ने की लापरवाही

पिछले महीने एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भीमा कोरेगांव में शामिल अफसरों की जांच की मांग की थी. लेकिन बाद में मुख्यमंत्री ने यह जांच एनआईए को दे दी.

Check Also

क्वारनटीन सेंटर से निकलकर गेहूं पिसवाने पंहुचा युवक तो पुलिस ने पीटा, किया सुसाइड

लखीमपुर. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के फरिया पिपरिया गांव से एक सनसनीखेज मामला …