एचडीएफसी बैंक के नए एमडी एवं सीईओ होंगे शशिधर जगदीशन

उदयपुर (Udaipur). रिज़र्व बैंक (Bank) ऑफ  इंडिया ने एचडीएफसी बैंक (Bank) के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ के रूप में शशिधर जगदीशन की नियुक्ति को अनुमति दे दी है. यह नियुक्ति 27 अक्टूबर, 2020 से 3 सालों के लिए होगी और बैंक (Bank) के बोर्ड एवं शेयरधारकों के अनुमोदन के अधीन होगी. बैंक (Bank) की शुरुआत से ही उसका नेतृत्व कर रहे प्रतिष्ठित मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी 26 अक्टूबर को रिटायर हो रहे हैं.

मिस श्यामला गोपीनाथ, चेयरपर्सन, एचडीएफसी बैंक (Bank) लि. ने कहा कि शशि में आईक्यू व ईक्यू का दुर्लभ संयोग है. व्यवसाय के प्रति उनकी समझ, लोगों के साथ गहरे जुड़ाव के चलते हमें विश्वास है कि वो बैंक (Bank) को अगले आयाम पर ले जाएंगे. मेरी शुभकामनाएं सदैव उनके साथ हैं. एचडीएफसी बैंक (Bank) के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी ने कहा कि मैं इस नियुक्ति के लिए शशि को बधाई देता हूँ. वह बैंक (Bank) के सिद्धांत, संस्कृति को समझते हैं, जिसके चलते बैंक (Bank) आज इतने प्रतिष्ठित स्थान पर है. हमारी अंतर्शक्ति एवं शशि के नेतृत्व के साथ मुझे विश्वास है कि बैंक (Bank) और ज्यादा प्रगति करेगा. शशिधर जगदीशन ने कहा कि मैं आभारी हूँ. मैं जानता हूँ कि पुरी का दायित्व निभाना बहुत मुश्किल है लेकिन मुझे विश्वास है कि अपने साथियों, बोर्ड के सदस्यों एवं अन्य अंशधारकों के भरोसे की कसौटी को पूरा कर सकूँगा. मैं इस संपन्न विरासत को आगे ले जाने के लिए अथक प्रयास करूंगा.

  SBI ने ग्राहकों को किया आगाह, साइबर अपराधी वॉट्सऐप पर उन्हें बना सकते हैं अपना निशाना

उल्लेखनीय है कि जगदीशन बैंक (Bank) में सन 1996 में शामिल हुए और उन्होंने तब से ही बैंक (Bank) की वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. वित्त विभाग में एक मैनेजर के रूप में शुरुआत करने के बाद उन्होंने अलग अलग भूमिकाओं में काम किया. 1999 में वे बिजऩेस हेड, फाईनेंस बने तथा 2008 में बैंक (Bank) के चीफ  फाईनेंशल आफिसर बने. वर्ष 2019 में उन्हें बैंक (Bank) का चेंज एजेंट नियुक्त किया गया और कानूनी व सचिवीय, मानव संसाधन, कॉर्पोरेट संचार, बुनियादी ढांचा व प्रशासन एवं सीएसआइ की अतिरिक्त जिम्मेदारियां दी गईं. जगदीशन को 30 सालों का अनुभव है, जिसमें से 24 सालों की सेवा उन्होंने एचडीएफसी बैंक (Bank) को दी है. एचडीएफसी बैंक (Bank) से पूर्व उन्होंने 3 सालों तक मुंबई (Mumbai) के डायश बैंक (Bank) के साथ काम किया था.   जगदीशन ने मुंबई (Mumbai) विश्वविद्यालय से विज्ञान (फिजि़क्स) में स्नातक किया. वे एक प्रशिक्षित चार्टर्ड अकाउंटैंट हैं. उनके पास यूनिवर्सिटी ऑफ शेफील्ड, यूके से इकॉनॉमिक्स ऑफ मनी, बैंकिंग एंड फाईनेंस में मास्टर्स डिग्री है.

  रिजर्व बैंक ने लक्ष्मी विलास बैंक के काम की निगरानी के लिए निदेशकों की तीन सदस्यीय समिति को दी मंजूरी

Check Also

टैक्सी सेवा उबर के लिए दिल्ली-एनसीआर सितंबर में टॉप 10 विश्व बाजारों में से एक रहा

नई दिल्ली (New Delhi). ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर के लिए दिल्ली-एनसीआर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *