सरकारी खजाने पर पहला हक गरीब का : शिवराज

सतना . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार के खजाने में गरीबों के कल्याण के लिये धन की कोई कमी नहीं होगी. सरकारी खजाने पर सबसे पहला हक गरीबों का है. गरीबों के कल्याण की महत्वाकांक्षी संबल योजना पुन: प्रारंभ की गई है. नगरीय क्षेत्रों की तरह ग्राम पंचायतों का मास्टर प्लान तैयार कर हर गाँव का सुनियोजित विकास किया जायेगा. मुख्यमंत्री (Chief Minister) हितग्राही लाभ वितरण कार्यक्रम में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

cm-satna

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि जनता का प्यार और आशीर्वाद ही मेरी ताकत है. विन्ध्य की धरती ने सरकार को असीम आशीर्वाद दिया है. इस प्यार और विश्वास को कभी टूटने नहीं दिया जायेगा. उन्होंने सभा में उपस्थितजनों का नमन कर कहा कि गणतंत्र का मतलब है, तंत्र आम जनता की सेवाओं और सुविधाओं का ख्याल रखे.

  राष्ट्रपति कोविंद करेंगे रहली की सारिका को सम्मानित

चौहान ने कहा कि प्रदेश में 37 लाख गरीबों के नाम राशन की पात्रता सूची में जोड़े गये हैं. बीमारी में निःशुल्क इलाज के लिये 2 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा गया है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि आगामी 4 साल में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में सभी गरीबों को पक्के मकान मुहैया करा दिये जायेंगे. इसी प्रकार जल-जीवन मिशन के तहत वर्ष 2024 तक शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के हर घर में नल कनेक्शन देकर पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा.

  शनिवार का राशिफल : धनी मानी उत्तम वृत्ति वाला धनी होवेगा

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार (State government) ने सभी के सहयोग से मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया है. शिक्षा, स्वास्थ्य, सुशासन, रोजगार, कृषि, उद्योग सहित सभी क्षेत्रों में विकास का रोडमैप बनाकर क्रियान्वयन प्रारंभ किया गया है. उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रदेशवासियों के सहयोग से मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) देश में सबसे पहले आत्मनिर्भर बनेगा.

  पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं

News 2021

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *